Smartphone मै network समस्या कैसे सही करें? 2021 ki new tricks

Smartphone मै network समस्या कैसे सही करें? 2021 ki new tricks

Smartphone मै network समस्या कैसे सही करें? 2021 ki new tricks
Smartphone मै network समस्या कैसे सही करें? 2021 ki new tricks

हाय दोस्तों आज हम आपसे बात करने वाली है कि Smartphone मै network समस्या कैसे सही करें? 2021 ki new tricks के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में हम आपको बताने वाले हैं अगर आपके घर पर भी कोई नेटवर्क की समस्या आ रही है तो इस प्रकार आप लोगों को कोई दूसरा आर्टिकल पढ़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि कभी-कभी ऐसी समस्या हमारे हिंदुस्तान में आ जाती है इस प्रकार आज हम आपको नेटवर्क की सारी प्रॉब्लम के बारे में विस्तार पूर्वक बताने वाली है। इस प्रकार आप सभी लोग अपने घर पर निर्भर की समस्याओं को बहुत ही कम समय में ठीक कर सकते हैं।

तो आज की इस पोस्ट में हम आप सभी लोगों कुछ ऐसी आसान तरीके बताने वाली है जो आपके लिए बहुत ही इंटरेस्टिंग हो जाएंगे जिसमें आप लोगों को नेटवर्क की समस्या सही करने का संपूर्ण जानकारी बताएंगे इस प्रकार आपको किसी दूसरे के आर्टिकल की पढ़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी आपको इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक अवश्य इसे पढ़ना होगा तभी आप लोग अपने स्मार्टफोन की नेटवर्क की समस्या का समाधान आसानी से कर सकते हैं। आप लोग निम्न प्रकार से सही कर सकती हैं।

1. सबसे पहले आप लोगों को अपने स्मार्ट फोन को रीस्टार्ट करना होगा।

2. या फिर आप लोगों को फिर अपने स्मार्टफोन को एयरप्लेन मोड को ऑफ कर देना होगा।

3. फिर आपको यह देखना होगा अपने मोबाइल को कि आपका स्मार्टफोन साड़ी तरह से चार्ज है।

4. फिर आपको यह देखना होगा कि आपका स्मार्टफोन पावर saving mode मैं तो नहीं है।

5. फिर आप लोगों को अपने स्मार्ट से सिम निकाल देना होगा सिम निकालने के बाद फिर से द्वारा अपने स्मार्टफोन में डाल देना होगा।

6. इसके बाद आप लोगों को कस्टमर केयर के लिए कॉल कर देना होगा।

7. फिर आप लोगों को अपने स्मार्टफोन के लिए वर्क Network सेटिंग को रिसेट करना होगा और उसके बाद स्मार्ट फोन में नेटवर्क समस्या को सॉल्व करने की सारी जानकारी तो हम आपको बताइए।

अगर आप सभी चाहते हैं अपने स्मार्टफोन की किसी भी तरह की नेटवर्क परेशानी से बचने के लिए तो आप लोगों को इस प्रकार की error के बारे में जरूर ध्यान देना होगा जैसा कि network error, single found not error, internet slow connection, इस प्रकार आपको नेटवर्क सही करने हेतु इन टिप्सों को पूरा जरूर पढ़ना होगा।

SIM Me network Kaise laye

1. सबसे पहले दोस्तों आप लोगों को अपने फोन को रीस्टार्ट कर देना होगा रीस्टार्ट करने के बाद आपके फोन में जो भी कोई समस्या आया प्रॉब्लम होती है वह आसानी से ठीक करने का सबसे अच्छा और बेहतरीन तरीका होता है अगर आपके फोन में कोई सी भी समस्या आती है तो आपको अवश्य अपने फोन को रीस्टार्ट करना होगा बहुत बार हम सब लोग यह गलती कर देते हैं और इस प्रकार आप सभी लोग अपने फोन की सेटिंग गलत कर देते हैं फिर आपकी फोन में प्रॉब्लम आ जाती है अगर आप इस प्रकार अपना मोबाइल में काफी समय तक फ्री स्टार्ट नहीं कर पाते हैं तो आपको अपना स्मार्टफोन रीस्टार्ट अवश्य कर देना चाहिए अगर आपके फोन के नेटवर्क में कोई समस्या आती है तो।

2. सुनिश्चित:- अगर आप जब अपने मोबाइल मैं एयरप्लेन मोड को बंद कर देते हैं फिर इसके बाद हम अपने एयरप्लेन मोड को चालू कर देते हैं या फिर गलती से कभी कभी चालू ही रह जाता है तो मैं आप लोगों को बता देता हूं कि आप जब कभी एयरप्लेन मोड को चालू करने से पहले आपकी फोन का नेटवर्क सारा बंद हो जाता है इसके बाद आपकी फोन पर ना तो किसी की कॉल आने की संभावना है ना फिर दोस्तों आप किसी को भी कॉल कर सकते हैं इस प्रकार आपके फोन का सिम कार्ड पूरी तरह से बंद हो जाता है और आपकी डाटा भी काम नहीं करेगी इस प्रकार आप लोगों को अपने नेटवर्क की समस्या का समाधान आसानी से कर सकते हैं इस प्रकार आप सभी लोगों को अपनी एयरप्लेन मोड को ऑफ कर देना बहुत ही जरूरी होता है।

3. अगर आप लोग अपने मोबाइल को सारी तरह से चार्ज कर देती हैं फिर आपकी जब कभी बैटरी बहुत कम हो जाती है इस प्रकार आप लोगों का फोन चालू रहना संभव है अगर आप लोग अपनी फोन की सिस्टम प्रक्रिया को आसानी से प्रभावित कर सकते हैं और आप अपनी फोन की सारी बैटरी को इस्तेमाल करके नेटवर्क का बहुत बड़ा हिस्सा बना सकते हैं इस प्रकार आप लोग अपने स्मार्टफोन में प्रारंभ में रखने वाली सभी बैटरी खर्च करना पड़ता है और इस प्रकार आपका फोन का नेटवर्क आपकी सर्विस को कम और बंद आसानी से कर देता है और इस तरह आपकी फोन में नेटवर्क की समस्या आ जाती है मैं कहता हूं आप लोगों को अपनी फोन को अधिक मात्रा में चार्ज करना तू भी आपकी फोन में कोई भी परेशानी आ सकती है।

मोबाइल में नेटवर्क प्रॉब्लम

4. अगर आप लोग अपनी फोन डिवाइस को service mode power मैं नहीं होता है तो आप बहुत बार अपने स्मार्टफोन को पावर मोड सेटिंग में आसानी से रख सकते हैं इसमें आपका स्मार्टफोन चार्जिंग मोड़ से बचने का प्राथमिकता देता है लेकिन क्या आप लोग जानते हैं कि जैसा की आप लोगों को हमने इसके बारे में पॉइंट बताया कि आपके स्मार्टफोन में जो भी सर्विस नेटवर्क चलाने के लिए बैटरी खर्च होती है जिस प्रकार आप सभी लोगों को अपने स्मार्टफोन को पावर मोड मैं रखना बहुत ही जरूरी होता है इस प्रकार भी आपके स्मार्टफोन में नेटवर्क की समस्या आ सकती है। अगर आप सभी लोगों का स्मार्टफोन power mode नहीं है।

Mk PUBG GURU

Download

5. जो कभी आप लोग अपनी स्मार्टफोन से सिम कार्ड निकालने पर द्वारा डाल देते हैं तो आपकी गलती होने के कारण नेटवर्क समस्या भी आ जाती है इस प्रकार आप लोगों को अपने सिम कार्ड को दोबारा से मोबाइल से निकाल कर फिर से डाल देना बहुत ही जरूरी है फिर आपकी समस्या दूर हो जाएगी सिम कार्ड इंस्टॉल करने या निकालने से पहले आपको सुनिश्चित कर देना होगा किस प्रकार आप लोग अपनी डिवाइस को बंद करके चालू कर सकते हैं नहीं तो आप अपनी डिवाइस या कार्ड मैं परेशानी आ सकती है इस प्रकार आपको यह ध्यान रखना होगा कि अपनी सिम कार्ड को कभी भी मोड़ें या खरोंचें नहीं। अन्यथा आपके स्मार्टफोन के सिम कार्ड में परेशानी आ सकती है और आपका मोबाइल नेटवर्क छोड़ सकता है।

6. फिर आप लोगों को अपने स्मार्टफोन यूनिट पर समस्या को जड़ से खत्म करने के लिए आप लोगों को कस्टमर केयर सीडी कॉल कर सकती हैं आपके मोबाइल में जो भी मोम की सिम कार्ड है अगर आपकी सिम कार्ड में भी कोई दिक्कत आ जाती है अभी आपका नेटवर्क मैं प्रॉब्लम आ सकती है ऐसे में आप सभी लोगों को खुद की एक सेटिंग करके सिम से संबंधित कस्टमर केयर में संपर्क करना बहुत ही जरूरी होता है इस प्रकार की आपकी समस्या नेटवर्क की दूर हो सकती है।

7. अंत में आप सब लोगों को अगर आपका स्मार्टफोन इन तरीके से भी सही नहीं होता है तो आप लोगों को अपने स्मार्टफोन को रिसेट कर देना होगा अनेक बार ऐसा होता है हम अपने फोन में सेटिंग की चेंजिंग कर देते हैं और इस प्रकार हमारे फोन में चेंज करने में हमारी फोन के Network सेटिंग में प्रॉब्लम आ जाती है नेटवर्क नहीं आ पाता है तो इस प्रकार हम लोगों को अपने स्मार्टफोन को फिर करना बहुत ही जरूरी होता है जिस प्रकार हमारे Network द्वारा से वापस आ कर आ जाते हैं।

मैं उम्मीद करता हूं आप लोगों को यह पोस्ट बहुत ही पसंद आई होगी अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आ जाए तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं जिससे हम आपके लिए अच्छी अच्छी नई पोस्ट लाते रहे इस प्रकार आप लोगों को अगली नई पोस्ट के लिए बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment