ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए भारत की सबसे अच्छी साइट 2021

ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए भारत की सबसे अच्छी साइट 2021

नमस्कार दोस्तों आज की एक और नई पोस्ट में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों आज के इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं कि आप घर बैठकर ऑनलाइन शॉपिंग कैसे कर सकते हैं।दोस्तों आज की इसी टाइम पर प्रत्येक व्यक्ति को ज्यादा भागदौड़ लगी रहती है। और वह इस वजह से कोई भी सामान को खरीदने के लिए दुकान या फिर किसी जगह पर नहीं जा पाता है। तो इस वजह से वह ऑनलाइन शॉपिंग का सहारा लेता है अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग करना चाहते हैं।

तो आज हम आपको ऐसी बेस्ट ऑनलाइन शॉपिंग साइट के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनके द्वारा आप घर बैठ कर आराम से ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हो और एक अच्छे प्रोडक्ट को डिफाइन कर सकते हो। जैसा कि आप सभी लोग जानते ही होंगे कि इंटरनेट में मनुष्य की दुनिया को बदल कर रख दिया है। और इसी वजह से इंटरनेट के जरिए यह सारे काम संभव हो पाए हैं। तो आइए शुरू करते हैं।

ऑनलाइन शॉपिंग करने के क्या-क्या फायदे होते हैं?

दोस्तों आज की इस पोस्ट को शुरू करने से पहले हम

आपको बता देते हैं। कि अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करोगे तो आपको क्या फायदे होंगे?दोस्तों ऑनलाइन शॉपिंग करने के दौरान आपका कीमती समय बच जाता है। और हम घर बैठकर ही एक अच्छे से अच्छे प्रोडक्ट को भी मंगवा सकते हैं। तो आइए अब पोस्ट में आगे बढ़ लेते हैं।

(1) Amazon shopping site

दोस्तों जब कभी भी कोई व्यक्ति ऑनलाइन शॉपिंग करने के बारे में सोचता है। तो उसकी जुबां पर सबसे पहला नाम ऐमजॉन का ही आता है। क्योंकि इसे आप एक तरह से अपनी दुकान कह सकते हो। दोस्तों इस के प्रोडक्ट काफी कमाल के होने की वजह से और कीमत भी काफी अच्छी होती है। इसी वजह से यह ऑनलाइन शॉपिंग साइट देशभर में काफी ज्यादा प्रचलित हो रही है। और काफी लोग ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए इसका सहारा ले रहे हैं। चलिए इससे आगे भी और कुछ जान लेते हैं।

(2) Flipkart online shopping site

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें भारत के अंदर ऐमेज़ॉन के बाद दूसरा नंबर फ्लिपकार्ट का ही आता है। क्योंकि यह भी एक बेहतरीन ऑनलाइन शॉपिंग साइट एवं ट्रस्टेबल है। और यह भारत की एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी कहलाती है। जिसकी स्थापना लगभग 2007 में हुई थी। जिस तरह आप अमेजॉन पर काफी सारी खरीदारी कर सकते हो। उसी तरह फ्लिपकार्ट पर कर सकती है।

लेकिन इस पर आप किराने का सामान नहीं खरीद पाओगे। और आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अब तो फिलिपकार्ड ऐमजॉन सेट को भी टक्कर देने लग रही है। और अश्लीलता जैसी कई साइटों को भी शुरू कर दिया है। झांसी आपको ऑनलाइन कपड़े खरीदने की सुविधा मिलती है।

(3) Shopclues best online shopping site

दोस्तों अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं फिर भी आप शॉपक्लूज जेसी ऑनलाइन शॉपिंग के साथ में आपको नॉलेज ना हो। तो फिर आप सबसे बड़ी गलती कर रहे हैं। सबसे पहले तो आप यह जान लें कि शॉपक्लूज इंडियन इकॉमर्स साइट की स्थापना लगभग 2011 में राधिका अग्रवाल द्वारा की गई थी। दोस्तों अगर आप शॉपक्लूज सी सौतन करते हो तो आप इसके द्वारा सस्ती एवं अच्छी चीजें खरीद सकते हो। इसके अलावा आपको इन पर डिस्काउंट की सुविधा भी मिल जाती है।

(4) Snapdeal shopping site

साथियों यह भी एक online shopping  साइट कहलाती है। हम आपको यहां पर बता दें कि स्नैपडील जो है। वह ऐमेज़ॉन एवं फिलिप कार्ड दोनों कंपनियों को टक्कर दे रही है।और स्नैपडील कंपनी कोरोहित बंसल एवं कुणाल दहल द्वारा स्थापित किया गया था। दोस्तों आपको एक बार इससे भी जरूर शॉपिंग करनी चाहिए।

(5) paytm.com

दोस्तों शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जो कि पेटीएम के बारे में नहीं जानता हो। आज के इस टाइम पर प्रत्येक व्यक्ति पेटीएम से रूबरू हो चुका है। और वह यह भी जानता है। कि पेटीएम को किस चीज के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यहां पर हम आपको बता दें कि यह online shopping  रिचार्ज आपके लिए सबसे बेहतरीन और सुगम कंपनी मानी जाती है। और शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जो कि पेटीएम का उपयोग नहीं करता हो। हालांकि शुरू शुरू में यह केवल रिचार्ज के लिए ही लोकप्रिय था. मगर आज के इस टाइम पर रिचार्ज के साथ-साथ यह दुनिया में online shopping  के नाम से भी जाना जाता है।

Mk PUBG GURU

(6) Myntra online shopping site

साथियों ऑनलाइन शॉपिंग की दुनिया में मिंत्रा कंपनी ने भी अपना एक अच्छा और अहम स्थान बना लिया है। ज्यादातर इस पर जो युवा लोग हैं। वह ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करते हैं। अगर कहा जाए तो इसे फिलिप कार्ड का ही एक ऐसा माना जाता है। और फैशन से संबंधित जो भी चीजें है। आप उन्हें यहां से खरीद सकते हो। यह 3:30 यादव लोकप्रिय हो चुकी है। कि आप इसे शामिल खरीदोगे तो आपको कभी भी निराशा का सामना नहीं करना पड़ेगा। अगर आप चश्मे, घड़ियां एवं जूते और बैग की शॉपिंग करना चाहते हो तो आपके लिए मिंत्रा से बेहतर दूसरा कोई ऑप्शन हो ही नहीं सकता।

निष्कर्ष ( conclusion )

तो दोस्तों इस पोस्ट के अनुसार क्यों ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए कौन-कौन सी साइट होती हैं? हमें उम्मीद है कि आपको हमारी इस पोस्ट को पढ़ने के बाद काफी अच्छी तरीके से समझ आ गया होगा। कि आपको किस साइट के द्वारा शॉपिंग करनी चाहिए। और किससे नहीं यदि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई हो तो उसे अपने दोस्तों के साथ एवं सोशल मीडिया जैसे प्लेटफार्म पर जरूर शेयर करें धन्यवाद।

Leave a Comment