MPL के द्वारा पैसे कैसे कमाते हैं? जानिए घर बैठकर पैसा कमाने की फुल जानकारी 2021

MPL के द्वारा पैसे कैसे कमाते हैं? 

दोस्तों आजकल पैसो की किसको जरूरत नहीं है। आज हर एक व्यक्ति ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहता है। और अपनी हर एक ख्वाहिश को पूरी करना चाहता है। लेकिन उन पैसों को पूरी करने के लिए उसे पैसे कमाने के तरीके नहीं मिल पाते हैं। और उसकी ख्वाहिश अधूरी ही रह जाती हैं। लेकिन आज हम आपके लिए घर बैठकर ही पैसे कमाने की कुछ ऐसे तरीके लेकर आए हैं। जिन्हें आप फॉलो कर लेते हो तो आप घर बैठकर महीने के अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो।

साथियों खासकर आज की यह पोस्ट एमपीएल यानी कि मोबाइल प्रीमीयर लेगयू के ऊपर होने वाली है। क्योंकि आप इसके द्वारा घर बैठकर महीनों के 20000 से भी ज्यादा पैसे कमा सकते हो। आप यह तो जानते ही होंगे कि एमपीएल भारत का सबसे बड़ा गेम माना जाता है। और यह गेम पूरी तरह से बिल्कुल लीगल एप्लीकेशन माना गया है। क्योंकि इसको खुद-ब-खुद विराट कोहली ने लॉन्च किया है। इसलिए संपूर्ण जानकारी पाने के लिए पोस्ट में अंत तक बने रहें।

MPL एप्लीकेशन की पूर्ण परिभाषा ?

साथियों एमपीएल एप्लीकेशन का मतलब मोबाइल प्रीमियम लेगयू होता है। जिसके अंदर आप गेम खेल कर पैसा कमाते हो। साथी साथ आप जो भी कहते एक एप्लीकेशन के द्वारा कमाते हो उन्हें या तो फोन पे, पेटीएम या फिर अपने बैंक अकाउंट में डायरेक्ट ही भेज सकते हो। एप्लीकेशन काफी ज्यादा लोकप्रिय और प्रसिद्ध हो चुका है। अगर आप इसके अंदर गेम खेलोगे तो आपको कुछ पैसे देने पड़ेंगे। या फिर एमपीएल टोकन देने पड़ते हैं आप एमपीएल एप्लिकेशन को अपने दोस्तों एवं फैमिली के साथ और अन्य लोगों के साथ शेयर करके एमपीएल टोकन प्राप्त कर सकते हो। एवं उन टोकन से आप एमपीएल के अंदर गेम खेल सकते हो रियल कैश जीत सकते हो।

MPL से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं?

साथियों एमपीएल एप्लीकेशन में पैसे कमाना बहुत ही सरल एवं आसान होता है। क्योंकि इसके अंदर आपको काफी सारे गेम्स देखने को मिल जाते हैं। जिन्हें खेल कर आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो। उदाहरण के तौर पर रनर No.1, फेंटेसी क्रिकेट, क्विज, फ्रूट चॉप , चैस और रोग हैस्ट आज प्रकार के गेम आपको उसके अंदर देखने को मिल जाते हैं। लेकिन इन्हें खेलने के लिए आपको कुछ पैसों एवं टोकन की जरूरत पड़ती है।

आप चाहो तो एमपीएल एप्लीकेशन में धोनी के आईपीएल के अकाउंट में आराम से पैसे ऐड कर सकते हो। चैट करने के लिए आप पेटीएम या फिर वॉलेट का इस्तेमाल कर सकते हो। इसके बाद आप किसी भी गेम के अंदर पार्टिसिपेशन कर पाओगे। इस एप्लीकेशन के अंदर आप गेम की रैंकिंग के मुताबिक भी पैसे कमा पाओगे।

MPL एप्लीकेशन में गेम के द्वारा पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों अब हम आपको कुछ ऐसे गेमिंग एप्लीकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनके अंदर आप थोड़े बहुत पैसे ऐड करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो। और यह गेम आपको एमपीएल एप्लीकेशन के अंदर ही मिल जाते हैं। ऐसे काफी सारे लोग मौजूद हैं। जो कि इनमें थोड़े बहुत पैसे ऐड करके अच्छे खासे पैसे कमा रहे हैं। अगर आप भी चाहो तो आप भी गेम के द्वारा पैसे कमा सकते हो।

(1) फेंटेसी क्रिकेट ( fantasy cricket )

फेंटेसी क्रिकेट गेम बाकी सभी टीमों की तुलना में सबसे अच्छा एवं बेहतरीन होता है। बस आपको इस गेम के अंदर अपनी क्रिकेट टीम बनानी पड़ती है। लेकिन आपको इस टीम को अलग-अलग फेंटेसी लेगयू के अंदर लगाना पड़ता है।फिर आप सिलेक्ट की गई टीम के मुताबिक उनके द्वारा किए जाने वाले परफॉर्मेंस पर पैसे कमा सकते हो।

(2) डब्लू सी सी ( wcc )

जैसा कि आपने अभी-अभी ऊपर पढ़ा है। कि आप फेंटेसी क्रिकेट के द्वारा किस तरह पैसे कमा सकते हैं? उसी तरह आपको इस गेम के अंदर भी क्रिकेट खेलनी होगी। लेकिन इसमें क्रिकेट खेलना काफी सरल होता है। एवं आप इसके अंदर बड़े ही नॉर्मल तरीके से क्रिकेट खेल कर पैसे कमा सकते हो।

(3) पूल ( pool )

पूल भी एक प्रकार का गेम ही होता है। यानी कि आपको इस के अंदर पूल खेलना पड़ता है। और पैसे कमाने होते हैं। जैसा कि मैं आपको बता चुका हूं। कि पूल भी बाकी गेमो की तरह एक गेम ही है। और इस गेम के अंदर एक बॉल होती है। जिस बोल को आपको स्टिक के द्वारा मारकर होल में डालना पड़ता है। और इस गेम को खेलने से भी आपको पैसे मिलते हैं।

(4) चेस ( chess )

आपको इस एप्लीकेशन के अंदर चेस गेम का फीचर देखने को मिल जाता है। एवं चेस गेम के बारे में काफी सारे लोग जानते हैं। और इसको खेल रहे हैं। लेकिन काफी सारे लोग इससे अनजान भी है। यहां पर मैं आपको बता दूं कि यह गेम एम पी एल का सबसे प्रचलित और पैसे कमाने वाली गेमो में से एक है।

(5) फ्रूट चॉप ( fruit chop )

इस गेम के अंदर आपको फ्रूट काटने पड़ते हैं। और आपको अपना स्कोर अच्छा बनाना पड़ता है। क्योंकि आपका इसको जितना ज्यादा अच्छा रहेगा उतना ज्यादा वह रैंक करेगा। और आपकी रैंक के मुताबिक ही आपको पैसे मिलेंगे। तो कुछ इस प्रकार आप इसके द्वारा भी पैसे कमा सकते हो।

(6) रनर ( runner No. 1)

किस गेम के अंदर आपको एक गुफा मिलती है। और आपको उस गुफा से निकलना होता है। एवं जंगलों के रास्तों पर बालू से बचकर भागना पड़ता है। फिर उसी के मुताबिक आपकी रैंक भी बढ़ती है। और उस रैंक के अनुसार ही आपको पैसे दिए जाते हैं।

(7) क्विज ( quiz )

जिस तरह एनसीएल के अंदर काफी सारे गेम्स फेमस है। उसी तरह कुछ गेम भी बाकी गेमों की तरह इस गेम के अंदर फेमस एवं प्रचलित गेम माना जाता है। क्योंकि इस गेम के अंदर आपको कुछ प्रश्नों के उत्तर देने पड़ते हैं। एवं उसके अनुसार ही विजय प्राप्त करने वाले को विजेता कहते हैं। इनको छोड़कर भी आपको एमपीएल एप्लीकेशन के अंदर काफी सारे गेम्स देखने को मिल जाते हैं। जिनको खेलने से भी आप रोजाना अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो।

अंतिम शब्द

दोस्तों इस पोस्ट में हमने जाना है। कि हम एमपीएल से गेम खेल कर पैसे कैसे कमा सकते हैं? और किस प्रकार अपनी सभी ख्वाहिशों को पूरी कर सकते हैं। उम्मीद करता हूं हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपके लिए काफी ज्यादा लाभदायक साबित रही होगी। यदि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे आप अपने दोस्तों और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर कर सकते हैं। पोस्ट में शुरू से लेकर अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद।

Leave a Comment