Mobile Tower कैसे लगवा सकते हैं? 2021

Mobile Tower कैसे लगवा सकते हैं? 2021 

How to install Mobile Tower 2021 

नमस्कार फ्रेंड आज की पोस्ट में हम आप लोगों को बताने वाले हैं कि अगर आप लोगों के घर पर किसी भी प्रकार की खाली जगह पड़ी हुई है और आप उस जमीन पर पैसे कमाने के बारे में सोच रही हैं तू आज की पोस्ट आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होने वाली है इस पोस्ट के जरिए आप लोग अपनी बेकार जमीन पर एक टावर लगवा कर उससे महीने का पैसा कमा सकते हैं।

खाली जमीन पर मोबाइल टावर कैसे लगवाए
खाली जमीन पर मोबाइल टावर कैसे लगवाए

तो आज हम आप लोगों को बताने वाले हैं। कि खाली जमीन पर मोबाइल टावर कैसे लगवाए सकते हैं? 2021 की नई जानकारी, हिंदी में अगर आप लोग अपनी जमीन को किसी दूसरे लोगों को किराए पर देकर कोई व्यक्ति आपकी जमीन पर छोटा मोटा काम करके उस पर धंधा करता है इस प्रकार आप लोगों को पैसे दे देता है इस प्रकार आपके पास कोई खाली जमीन या आपके घर की छत बिल्कुल खाली है आप उस छत को इस्तेमाल नहीं करते हैं तो आप अपने घर की छत पर मोबाइल टावर लगवा सकते हैं इसके लिए आप लोगों को महीने का पैसा भी मिलेगा।

अगर आप लोग अपने घर पर बैठे रहते हैं और आपके घर की छत खाली पड़ी हुई है या आपके घर के बगल में कोई जमीन खाली पड़ी हुई है तो आप उस जमीन पर मोबाइल टावर लगवा सकते हैं और इसके जरिए से आप अपने घर पर ही बैठे हुए पैसा भी कमा सकते हैं आप लोगों ने देखा होगा कि आप की खेतों में टावर लगे हुए होते हैं अगर आपके पास भी इसी प्रकार की जमीन होती है तो आप भी अपने जमीन पर टावर लगवा सकते हैं।

मोबाइल टावर कैसे लगवाए सकते हैं?

दोस्तों अगर आप मोबाइल टावर लगवाना चाहते हैं तो आप लोगों को सबसे पहले किस व्यक्ति से संपर्क करना होगा और आप लोगों को मोबाइल टावर लगवाने के लिए किस प्रकार की वस्तु की आवश्यकता पड़ती है यह सभी जानकारी में आप लोगों को इस पोस्ट में विस्तारपूर्वक देने वाला हूं। हमारे भारत में बहुत सारे आप लोगों को telecom company देखने को मिल जाती है जैसा कि दोस्तों Airtel, jio, VI,इस प्रकार होती है।

अगर आप लोगों के मन में विचार आ रहा है कि यह सभी कंपनियां डायरेक्ट आपके घर पर मोबाइल लगवाती है लेकिन ऐसा दोस्तों नहीं होता है अगर आप Mobile टावर लगवाने के बारे में जानना चाहते हैं तो इस प्रकार मोबाइल टावर लगवाने वाली कंपनियां दूसरी होती है जिन्हें यह सभी telecom company मोबाइल टावर तैयार करने के लिए ऑर्डर देती हैं अगर आप लोग मोबाइल टावर लगवाने के बारे में सोच रहे हैं तो आप लोगों को उन दूसरी कंपनियों से बहुत ही जल्दी से संपर्क करना पड़ता है मोबाइल टावर किस प्रकार लगवा सकते हैं।

Mobile टावर लगाने वाली कंपनी कांटेक्ट नंबर:-

हमारे भारत में Mobile टावर लगवाने वाली आप लोगों को बहुत सारी इस प्रकार की कंपनियां देखने को मिल जाती हैं इन सभी कंपनियों में आप लोगों को बहुत सारी ढेर एजेंट देखने को मिल जाते हैं लेकिन अनेक बार कुछ व्यक्तियों ने धोखा होने की शिकायत मिली है लेकिन जहां पर हम लोग लोगों को मोबाइल टावर लगवाने वाली सही कंपनी के बारे में बताएंगे जो काफी देखी हुई कंपनी है।

1.Indus Tower 2.Bharti infratel 3.bharti-infratel.com.

अगर आप लोग अपनी पड़ी हुई खाई जमीन पर mobile टावर लगवाने की सोच ली है तो उस प्रकार इन बताई गई सभी कंपनियों की वेबसाइट नंबर से लेकर या फिर यहां पर आप लोगों फॉर्म भर के आवेदन करना होता है अपनी कंपनी सब कुछ सही लगता है तू यहां पर हम आप लोगों को मोबाइल टावर लगवाने की पूरे प्रोसेस के बारे में बताने वाले हैं इस प्रकार आप वेबसाइट से इन कांटेक्ट नंबर या फिर कोई भी फॉर्म भरना अप्लाई कर सकते हैं अगर कंपनी वालों को यह सब कुछ सही लगता है तो आप अपने Mobile टावर लगवाने के लिए पूरे प्रोसेसिंग कर सकते हैं।

1. अगर आपके पास खाली पड़ा हुआ खेत है तो उसका Mobile टावर लगवाना जा रही हैं तो आप के प्लॉट का साइज 2000 स्क्वायर फीट होना बहुत ही आवश्यक है।

2. अगर आप लोग गांव के रहने वाले हैं तो अपने प्लॉट पर या खेत पर मोबाइल टावर लगवाना चाहते हैं और आपके गांव में पड़ी हुई जमीन का साइज ढाई हजार स्क्वायर फिट होना बहुत ही जरूरी होता है।

3. आप लोग जिस जगह पर भी अपना Mobile टावर लगवाना चाहते हैं तो उसके लिए 100 मीटर के दायरे में किसी भी प्रकार का हॉस्पिटल नहीं होना चाहिए यह बहुत ही जरूरी होता है।

4. अगर आप लोगों की खेत और नगर निगम या फिर किसी भी ग्राम पंचायत का NOC होना आपके लिए बहुत ही जरूरी मोबाइल टावर होता है।

मोबाइल टावर से कितना पैसा कमाया जा सकता है?

मोबाइल टावर से पैसा कमाना आप लोगों की एरिया से निर्भर करती है जानकारी के लिए बता दें कि ₹7000 से लेकर ₹100000 तक की कमाई आप प्रत्येक महीने बहुत ही आसानी से कमा सकते हैं अगर आप लोगों की जमीन गांव में होती है तो आप को कम पैसा मिलने का चांस रहता है अगर आप का मोबाइल टावर सिटी या शहर में होता है तो आपको गांव की अपेक्षा बहुत अधिक रुपया मिल जाता है।

तो इस प्रकार मैं उम्मीद करता हूं कि आप लोग अब जान चुके होंगे कि अपनी बे का जमीन पर मोबाइल टावर लगवा कर पैसा किस प्रकार कमाया जा सकता है बस आप लोगों को एक बात ध्यान में रखनी है कि भारत में बहुत सारी ऐसी कंपनी और एजेंट होती हैं जो आपको बाल टावर लगवाने के नाम पर बहुत ज्यादा थक विद्या हो रही है इस प्रकार आप लोगों को नई पोस्ट के लिए धन्यवाद।

 46 total views,  3 views today

Leave a Comment