अपने Mobile Phone में Safe Mode कैसे हटा सकते हैं? 

अपने Mobile Phone में Safe Mode कैसे हटा सकते हैं? 

तो इस प्रकार दोस्तों हम आप लोगों को आज की इस नई पोस्ट में बताने वाले हैं। इस प्रकार आप अपने “Mobile Phone Mein safe mode कैसे हटाया जा सकता है” अगर आप लोगों को इसके बारे में कुछ भी जानकारी नहीं रखते हैं तो इस पोस्ट को पूरा जरूरत है। जिससे आप बहुत ही अच्छी प्रकार की जानकारी प्राप्त कर सकें क्योंकि दोस्तों इसी प्रकार Android Safe mode सभी एंड्राइड कार्यकर्ताओं को लिए प्राप्त किया गया है।

एक ऐसा अच्छा feature होता है जिसके जरिए आप लोग अपने मोबाइल में जितना भी Third party application का यूज करते हैं तो वह सभी एप्लीकेशन डिसएबल हो जाते हैं और इसके साथ ही साथ आपके मोबाइल में जो भी वस्तु काम कर रही नहीं होती है या किसी वजह से आपके मोबाइल में वायरस आ चुका है तू इस प्रकार आप लोग अपनी फोन में एक अच्छी प्रकार से safe mode कोकून या चालू कर सकते हैं इस प्रकार आप लोग अपना मोबाइल डिसएबल कर सकते हैं।

सुरक्षित मोड को हटाना है?

इस प्रकार अगर दोस्तों आप भी एक अच्छे एंड्राइड यूजर होते हैं तो आप लोगों को अपने स्मार्टफोन में सेव मोड के बारे में तू जानते ही होंगे अगर आप इसके बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं तो भी आप लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको एक पोस्ट में इस से रिलेटेड पूरी जानकारी देने वाले हैं. जो आपके लिए बहुत ही इंटरेस्टिंग होगी प्रकार आप सभी लोगों को अपने स्मार्टफोन में एंड्रॉयड फोन में सेव मोड की टीचर का यूज करना बहुत ही जरूरी होता है और आप लोगों को इस से बहुत बहुत सारे फायदे मिलेंगे।

इस प्रकार आप लोगों को इस प्रकार के फीचर्स का जानना बहुत ही जरूरी होता है इस प्रकार आप लोग अपने सेफ मोड को बहुत ही आसान तरीके से ऑन ऑफ कर सकते हैं यह सब जानना आपके लिए बहुत ही आवश्यक होता है जिससे आप लोग अपने मोबाइल को अच्छा रख सकते हैं और वायरस आने से रोक सकते हैं। जैसा कि दोस्तों safe mode को कैसे हटाए, सेफ मूड क्या होता है इस सब के विषय में हम आप लोगों को पूरी जानकारी देने वाले हैं। बस आपसे एक ही बात मुझे कहना बहुत ही जरूरी होता है इस पोस्ट को शुरू से लेकर आपको पूरा जरूर पढ़ना होगा।

क्योंकि बहुत से लोग होते हैं उन लोगों को सेफ मोड का मतलब नहीं पता होता है और इस प्रकार safe mode mobile operating system को इसका फीचर दे दिया गया है इसका इस्तेमाल करके हम बहुत सारी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन को डिसएबल आसानी से कर सकती हैं इसके लिए आप लोगों को Battery life, connectivity इस प्रकार की बहुत ही समस्याओं का हल करने की जरूरत के लिए बहुत अच्छी नैदानिक डिजाइन इस प्रकार करना पड़ता है।

अपने स्मार्टफोन में Safe Mode कैसे हटा सकते हैं?

इस प्रकार आप सभी लोगों को इन third party application का इस्तेमाल एक असामान्य बड़ी मात्रा में अपने फोन में सभी उपलब्ध पर्सनल जानकारी चोरी भी कर सकता है इस प्रकार आप लोगों को सेफ मोड लगाने की जरूरत पड़ती है और यही कारण होता है safe mode mobile data access को इस प्रकार के तीसरे पक्ष के एप्लीकेशन की पूरी तैयारी के साथ प्रतिबंध कर देता है इस प्रकार आप लोगों को इसके बारे में बड़े ध्यान से जानना बहुत ही जरूरी होता है।

जब इस प्रकार आपके मोबाइल में किसी प्रकार का दोस्तों वायरस ऑटोमेटिक आ जाता है तो इस प्रकार आपको अपने मोबाइल के background में जिस प्रकार की एप्लीकेशन रन होते हैं उन सभी एप्लीकेशन को सेव मोड में ले जाकर रन होने से रोक देता है इस प्रकार इन सब फ्री मोड को इनेबल करने से आप लोग अपने मोबाइल में केवल इसी प्रकार का एप्लीकेशन वर्क करता है जो पहले से ही आपके मोबाइल में इंस्टॉल होता है और दोस्तों इस प्रकार आपके थर्ड पार्टी एप्लीकेशन ओं को काम करने से इस प्रकार सेफ मोड बंद कर देता है।

Safe Mode On किस प्रकार करें?

तो सिर्फ मोड फोन ऑफ करने के बारे में जानना बहुत ही जरूरी होता है इस प्रकार दोस्तों सेफ मोड की सेटिंग सभी फोनों में अलग-अलग प्रकार की हो सकती है इस प्रकार हम आप लोगों को यहां पर तो तरीके बताएंगे जिनकी मदद से आप लोग अपने डिवाइस में अच्छी तरीके से जरूर फॉलो करें जब भी आप लोग सेफ मोड को ऑन कर सकते हैं।

1. यदि दोस्तों आप सभी लोगों ने अपने स्मार्टफोन में सेफ मोड एक्टिवेट करने का जरिया ढूंढ लिया है तो इसके लिए आप लोगों को बार-बार प्रयास करने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि आप इस पोस्ट में पूरी जानकारी एक ही बार में सीख जाएंगे तो यह एक जटिल प्रक्रिया होती है जब तक आप लोग अपना स्मार्टफोन डिवाइस 6.0 या किसी प्रकार के नए संस्करण पर हो रहा है तो आप लोगों को इन चरणों का पालन जरूर करना होगा तभी आप एक अच्छे तरीके का इस्तेमाल कर पाएंगे।

इस प्रकार आप लोगों को अपने स्मार्टफोन में सेफ मोड ऑन करने के लिए पावर बटन को लंबे समय के लिए प्रेस कर देना होगा इस प्रकार आपके सामने पावर ऑफ का ऑप्शन दिखाई देगा इसे आप लोगों को कुछ थोड़ी देर तक दबाना होगा। फिर आपके सामने एक तो पॉपअप मैसेज ओपन हो जाएगा वहां पर आप लोगों reboot reboot to safe mode दिखाई देगा वहां पर आप लोगों को ओके कर देना होगा। इस प्रकार आप लोगों का बहुत ही अच्छी प्रकार से फोन रिबूट हो जाएगा और यह ऑन होने के बाद आपका स्मार्टफोन safe mode में सक्रिय हो जाता है इस प्रकार आप लोग पहले तरीके से अपने मोबाइल को सेफ मोड में कर सकते हैं।

2. फिर आप लोगों को सबसे पहले दोबारा से बटन को दबाकर रखना होगा प्रकार आप लोगों को पावर बटन को ऑफ करने के लिए सिलेक्ट कर लेना होगा और इस प्रकार दोस्तों फिर से आप लोगों को ऑन अपने फोन को करना होगा इस प्रकार आप लोगों को पावर बटन को जब तक दबाना होगा जब तक आपके फोन में कंपनी का नाम या लोगों दिखाई ना दे तब तक आप दबाकर रखें फिर आप लोगों को लोगो दिखाई दे देता है तो फिर आप लोगों को वॉल्यूम बटन को दबा कर रख लेना होगा।

इस प्रकार आपका volume down button दबा कर रखते हैं जब तक आपका डिवाइस बूस्ट ना हो तब तक दबाकर रखें तो इस प्रकार आपका फोन सेफ मोड ऑन हो जाता है। उम्मीद है दोस्तों अब आप जान चुके होंगे कि किस प्रकार आप लोग अपने मोबाइल में Safe mode किस प्रकार हटा सकते हैं इस बारे में आप लोगों को पूरी जानकारी मिल चुकी होगी अगर आपको कोई फिर भी कोई दिक्कत आती है तो आप लोगों को परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है एक पोस्ट में कमेंट बॉक्स पर जाकर इससे संबंधित जानकारी पूछ सकते हैं धन्यवाद।

Leave a Comment