किसी भी Mobile पर Unknown नंबर से कॉल कैसे करे?

किसी भी Mobile पर Unknown नंबर से कॉल कैसे करे? बिना नंबर दिखाए कॉल कैसे करें?..

हम सभी लोग रोजाना बहुत सारे कॉल करती रहती हैं इस प्रकार हम अपने मोबाइल नंबर में अलग-अलग तरह के कॉल रिसीव करते रहते हैं तो आज हम आप लोगों को इसी से संबंधित कुछ जानकारी देने वाले हैं जो इस प्रकार हैं कि किसी भी किसी भी mobile पर unknown नंबर से कॉल कैसे करे? बिना नंबर दिखाए कॉल कैसे करें? के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में बताइए अगर आप लोग चाहते हैं कि आपका मोबाइल नंबर किसी दूसरे के पास ना जाए और आप उससे बात कर ले तो यह भी आपके लिए बहुत ही आसान होगा अगर आप इस प्रकार कॉल करना चाहते हैं किसी दूसरे व्यक्ति को और इस प्रकार वह व्यक्ति आपके मोबाइल नंबर को देख नहीं पायेगा।

जब हम सभी लोग अपने दोस्तों को या अपने परिवार वालों को कॉल करती रहती हैं तो ऐसे में हम अपने नंबर को प्राइवेट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी लेकिन जब कभी ऐसा समय आ जाता है कि हम लोगों को प्राइवेट करने की आवश्यकता पड़ जाती है अगर हमारा कोई भी व्यक्ति किसी कारणवश हमारे कॉल को जानबूझकर उठा नहीं रहा है इस प्रकार हम लोगों को प्राइवेट कॉल करने की जरूरत पड़ जाती है तो यह ट्रिक आपके लिए बहुत ही खास रहेगी इस प्रकार कोई व्यक्ति आपके मोबाइल नंबर को पता नहीं कर पाएगा वह आसानी से आपके नंबर को उठा लेगा।

इस प्रकार दोस्तों यह ट्रिक आपके लिए बहुत ही अच्छी होती है इस ट्रिक के जरिए से आप लोग किसी के साथ prank call करने में बहुत ज्यादा मजा ले सकते हैं इस प्रकार हम सभी लोगों को आवश्यकता पड़ने पर बहुत सारे कारण हो जाते हैं जिस प्रकार हम सभी लोगों को private call करने की आवश्यकता पड़ जाती है तो अब हम सब जाएंगे अपने मोबाइल नंबर को किस प्रकार छुपाए कॉल करने का नीचे कुछ स्टेप्स बताने वाले हैं उन्हें जरूर फॉलो करें।

बिना नंबर दिखाएं कॉल करना

इसके लिए आप सभी लोगों को एक एप्लीकेशन की जरूरत होती है जो हमें एक सर्विस प्रदान करता है जिसके जरिए आप अपना मोबाइल नंबर किसी को कॉल करके आसानी से हाइड कर सकते हैं उस व्यक्ति को आपका मोबाइल नंबर नहीं दिखाई देगा इसके लिए आपके फोन में इंटरनेट होना बहुत ही जरूरी है इंटरनेट के जरिए से आप लोग बहुत ही आसान तरीके से उसे कॉल करके बेवकूफ बना सकते हैं इस प्रकार आपके सामने वाली की मोबाइल में इंटरनेट हो या ना हो इस से कोई मतलब नहीं होता है लेकिन आपके मोबाइल में इंटरनेट होना बहुत ही जरूरी है।

अगर आप सभी लोग अपने मोबाइल नंबर को hide करना चाहते हैं तो उसके लिए आप सभी लोगों को primo नाम का एप्लीकेशन डाउनलोड कर लेना होगा एप्लीकेशन आपको बहुत ही आसान तरीके से प्ले स्टोर पर मिल जाता है अगर आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेते हैं तो उसके बाद आप लोगों को प्रोसेस को स्टेप बाय स्टेप पूरा करना होता है। फिर इसके बाद आप लोगों को इसी एप्लीकेशन में अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करना होगा इस प्रकार आप सभी लोगों को सबसे पहले इस एप्लीकेशन को ओपन कर लेना होगा इसके बाद आप सभी लोगों को sign up पर ओके कर देना होगा।

फिर इस प्रकार आप लोगों को अपने देश का कोड सेलेक्ट करना होगा जैसे हमने अपनी भारत का कोड +91 को सेलेक्ट कर लिया है आप भी उसी हिसाब से अपने कंट्री का कोड सेलेक्ट कर लेना होगा फिर आप लोगों को send confirmation code पर ओके कर देना होगा। इसके बाद आपकी दिए गए 6 डिजिट का कोड आपके मोबाइल नंबर आसानी से दिखाई दे दिया जाएगा फिर आप फिर आप लोगों को निर्धारित बॉक्स में क्रिएट अकाउंट पर टाइप कर देना होगा।

फिर आप लोगों को इसके बाद अपना नाम यूजरनेम पासवर्ड फिल कर देना होगा और इस तरह आपका डाउनलोड किया हुआ एप्लीकेशन Primo रजिस्टर हो जाता है अब हम आपको इस प्रकार की प्राइवेट नंबर अननोन नंबर या बिना नंबर देखें बहुत ही आसान तरीके से आप अपने मोबाइल में कर सकते हैं जो आपके मोबाइल को कोई भी व्यक्ति बहुत ही आसान तरीके से नहीं देख पाएगा।

इसी के जरिए से आप लोग किसी को भी कॉलिंग करने के लिए फ्री मिनट ऐड करने होंगे इसके लिए आप लोगों को थोड़ा करना ही का काम करना होता है इस प्रकार आप लोगों को अपने दोस्तों को एक रेफर कोड करना पड़ता है उसे आप लोगों को 20 मिनट एक रेफरल कोड पर बहुत ही आसान तरीके से मिल जाता है अगर वो व्यक्ति आपके इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेता है और आपकी रेफरल कोड को इसमें डाल देता है इस प्रकार आप लोगों 20 मिनट बहुत ही आसान तरीके से मिल जाएंगे।

इसके अतिरिक्त इस एप्लीकेशन में आप लोगों को वीडियो देखने का और एप्लीकेशन इंस्टॉल करने की कॉलिंग सभी आपको फ्री में प्राप्त हो जाएंगे और भी इससे अधिक आप लोग कॉलिंग करना चाहते हैं तो मिनट पैसा देकर खरीदना होता है लेकिन जब आप लोगों को थोड़ा सा काम करने का बहुत सारी मिनट मिल जाती हैं किस प्रकार आप लोगों को पैसा देने वाली मिनट खरीदने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी इस प्रकार आप लोग फ्री मिनट के जरिए से ही लोगों को कॉलिंग कर सकते हैं।

तो दोस्तों अब आज की इस पोस्ट में जानेंगे कि हम फ्री कॉल्स किस प्रकार कर सकते हैं वह भी बिना नंबर दिखाए इसके लिए सबसे पहले आप लोगों को Primo नाम का एप्लीकेशन इंस्टॉल कर लेना होगा फिर आप लोगों को प्रीमो कॉल वाले ऑप्शन पर जाना होगा पर इसके बाद आप लोगों को अपने देश का कोड सिलेक्ट करना होगा जो हम आप लोगों को ऊपर बता चुके हैं फिर भी हम द्वारा आप लोगों को बता देती हैं जैसे इंडिया के लिए +91 हमने सेलेक्ट किया है इस प्रकार आप भी अपने देश का कंट्री का कोड सेलेक्ट कर ले फिर आप अगर दूसरों को कॉल करना चाहती हैं तो आप लोगों को नीचे कॉल वाले tape ऑप्शन पर जाना होगा।

Term X Pro YT

बिना नंबर दिखाए कॉल कैसे करें?

अब दोस्तों आप किसी भी व्यक्ति को कॉल करना चाहेंगे तो उसके पास आपका ओरिजिनल नंबर नहीं पहुंचेगा इसके बदले में आपके पास से +301 कॉल प्रकार दूसरे व्यक्ति के पास जाएगा या कभी-कभी ऐसा होता है आपका मोबाइल नंबर +440999999656 प्राइवेट नंबर पहुंचेगा या फिर ऐसा हो जाता है unknown number कॉल जाएगा। इस प्रकार आप लोग किसी के पास कॉल कर सकते हैं आपका मोबाइल नंबर ओरिजिनल उसके पास नहीं पहुंचेगा।

अगर दोस्तों आप चाहते हैं किसी के पास बिना नंबर दिखाए कॉल करना तो इसके लिए आप लोगों को इंटरनेट खर्च करने की जरूरत पड़ेगी अगर आप लोग अपने फ्रेंड्स या परिवार को member बनाकर बहुत ही आसान तरीके से फ्री मिनट कमा सकते हैं। और भी बहुत सारा कुछ इससे इस प्रकार का सकते हैं इसके अतिरिक्त आप लोग Primo application भी बहुत ही आसान तरीके से एक्टिवेट कर सकते हैं। न्यू मिस करता हूं आपको यह पोस्ट बेहद पसंद आई होगी इस पोस्ट को अपने दोस्तों को शेयर जरुर करें इंस्टाग्राम या फेसबुक पर इस प्रकार आप लोगों को आने वाली अगली नई पोस्ट मिलती रहे तो आप सभी लोगों को बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment