jio Phone में YouTube channel कैसे बना सकते हैं?

jio Phone में YouTube channel कैसे बना सकते हैं?

दोस्तों अब हम आप लोगों को इंटरेस्टिंग एक बात बताने वाली है। जो आपके लिए बहुत ही अच्छी साबित होगी अगर आप एक जिओ मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं और आप घर पर भी बेरोजगार बैठे हुए हैं। तो अब आप लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि आज हम आपको बताने वाले हैं। कि आप अपने जिओ मोबाइल फोन में घर बैठे अपना यूट्यूब चैनल बना सकती है। इसके लिए आप लोगों को कोई भी पैसा देने की जरूरत नहीं पड़ेगी बस आप लोगों को कुछ मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी इस प्रकार आप लोगों को इस पोस्ट को पूरा फायदा होगा तभी आप लोग अपने मोबाइल में यूट्यूब चैनल बना लिए हैं।

क्योंकि दोस्तों आज के समय में यूट्यूब चैनल का क्रेज ज्यादा ही बढ़ रहा है। पहले की टाइम में यूट्यूब चैनल हर एक कोई नहीं बना पाता था। लेकिन आज के समय में यूट्यूब चैनल का इंटरेस्टिंग सभी के ऊपर हो रहा है इस प्रकार बहुत से लोग अपनी वीडियो को यूट्यूब पर रहते हैं और अपने आप को फेमस भी करती रहती हैं। और उसके साथ साथ यूट्यूब के जरिए पैसा भी कमा रही है। इस प्रकार आप लोगों को अपना यूट्यूब चैनल बना लेना होगा और अपने जियो फोन में 1 चैनल बनाकर वीडियो अपलोड करके रखना होगा।

क्योंकि आज के समय में दोस्तों यूट्यूब चैनल एक ऐसा प्लेटफार्म हो चुका है इस प्रकार यूट्यूब के जरिए से बहुत से लोग कमाई कर रहे हैं। अगर आप भी इसी प्रकार अपना यूट्यूब चैनल बनाने आप सोच रहे हैं। तो आप इस जगह पर सही आए हैं। क्योंकि आज हम आप लोगों को इससे संबंधित बहुत सी जानकारी बताने वाले हैं। जिससे आप लोग अपना खुद का एक यूट्यूब चैनल अपने जियो मोबाइल में आसानी से बना सकते हैं।क्योंकि देखा जाए तो दोस्तों आज के समय में भी कुछ ऐसे ही लोग हैं जिनके पास स्मार्टफोन नहीं है। और वह एक जिओ फोन का ही इस्तेमाल कर रही हैं।

क्योंकि आज के समय में बहुत से लोगों के मन में होता है कि हम लोगों के पास लैपटॉप या एक स्मार्टफोन होना चाहिए यूट्यूब चैनल बनाने के लिए लेकिन ऐसा पूछना आपके लिए गलत है। क्योंकि आपके पास अगर जियो फोन है तो आप अपने जियो मोबाइल में भी बहुत ही अच्छी प्रकार से की तो चैनल चला सकते हैं। औरत के जरिए आप पैसा भी अच्छा खासा कमा सकते हैं इसके लिए आप लोगों को दिन और रात मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी अभी आप लोग अपनी जिओ मोबाइल से यूट्यूब चैनल बनाकर पैसा कमा पाएंगे।

अब आप सोच रहे होंगे कि हम अपना यूट्यूब चैनल किस प्रकार सफल बना सकते हैं। इसके लिए आप लोगों को अपने मन में लगन से काम करने का जरिया बना लेना होगा तभी आप लोग करते हैं तो चैनल बनाकर अपनी तो चैनल को सफल बना सकते हैं इस प्रकार आप लोगों को 1 दिन में कम से कम एक या दो वीडियो अवश्य अपलोड करते रहना होगा अगर आप रोजाना एक वीडियो अपलोड करते रहेंगे तो भी आपका भविष्य में आपका जल्दी से जल्दी यूट्यूब चैनल सक्सेज हो जाएगा इस प्रकार आप भी बहुत सारा रुपया कमा पाएंगे।

jio Phone में YouTube channel बनाकर पैसा कैसे कमाए?

अब इस प्रकार आपके मन में एक ही सवाल आ रहा होगा कि आप किस प्रकार अपने मोबाइल में यूट्यूब चैनल बना सकते हैं? लेकिन इसके लिए सबसे पहले आपको एक बात का ध्यान जरूर रखना होगा आपको इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ना होगा तभी आप लोग अपना जियो फोन में यूट्यूब चैनल क्रिएट कर सकते हैं।

Jio Mobile Mein YouTube kis Prakar install Karen.

सबसे पहले दोस्तों हम लोगों को अपने मोबाइल में यूट्यूब चैनल बनाने के लिए जियो मोबाइल में यूट्यूब को इंस्टॉल कर लेना होगा तो हम इंस्टॉल इसे कैसे कर सकते हैं तो उसके बारे में हम सारी प्रोसेसिंग विस्तार पूर्वक आपको नीचे बताने वाले हैं। दोस्तों आप लोगों को अपने जियो मोबाइल में यूट्यूब चैनल को इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि यूट्यूब चैनल जियो मोबाइल में पहले से ही आपके मोबाइल में दे रखा है इस प्रकार हम लोगों को किसी भी प्रकार से यूट्यूब को इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं पड़ेगीलेकिन दोस्तों मेरा कहना होता है कि जियो फोन में पहले से ही यूट्यूब मौजूद है।

अगर दोस्तों किसी भी प्रकार से आपके मोबाइल में यूट्यूब इंस्टॉल नहीं हो रहा होता है। तो इसके लिए आप लोगों को अपने मोबाइल के प्ले स्टोर में जाना पड़ेगा और उसमें आपको सर्च कर देना होगा यूट्यूब तो वह आपके सामने आ जाएगा उस पर आपको ओके कर देना होगा इस प्रकार आप लोग अपने मोबाइल में इस यूट्यूब को आसानी से इंस्टॉल कर सकते हैं।

इस प्रकार आप लोग इन सभी स्टेट को फॉलो कर लेते हैं तो फिर आप लोगों को अपने मोबाइल चैनल बनाने की जरूरत पड़ जाती है तो अब हम आपको बताएंगे अपने जियो फोन में चैनल किस प्रकार आपके लिए कर सकती हैं। इसके लिए आप लोगों नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को जरूर फॉलो करना होगा तभी आप लोग बहुत ही अच्छी प्रकार से अपने मोबाइल में एक यूट्यूब चैनल बना सकेंगे।

Jio Phone mein YouTube channel create kaise karen.

1.सबसे पहले दोस्तों हम लोगों को अपनी युटुब चैनल को ओपन करने की जरूरत पड़ती है किस प्रकार आप लोगों को अपनी यूट्यूब चैनल को ओपन कर लेना होगा फिर आप लोगों को राइट कोने में प्रोफाइल की ऑप्शन पर ओके कर देना होगा.
2. जैसे ही आप लोग प्रोफाइल के अंदर कौन है पर क्लिक कर देते हैं फिर आप लोगों को साइन अप का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर आपको ओके कर देना होगा।
3. पर इस प्रकार दोस्तों आपके सामने एक नया पेज ओपन होकर आ जाएगा वहां पर आप लोगों को अपनी एक ईमेल आईडी फिल करने का ऑप्शन दिखाई दे दिया जाएगा अगर आपने अपनी ईमेल आईडी नहीं बनाई है तो आप अपनी ईमेल आईडी बना लेनी हो गई अगर आप लोग ईमेल आईडी बनाना नहीं जानते हैं तो हमें कमेंट बॉक्स में अपना सुझाव दें हम आप लोगों को ईमेल आईडी बनाने के बारे में पूरी जानकारी बता देंगे।

Term X Pro YT

4. ईमेल आईडी डालने के बाद आप लोग अपना चैनल इसके बाद क्रिएट कर सकेंगे।फिर इसके बाद आप सभी लोगों को अगली बटन पर ओके कर देना होगा
5.इसके बाद आपके सामने नेक्स्ट पेज में आपको ईमेल आईडी और पासवर्ड डाल देना होगा फिर आप लोगों को अपनी ईमेल आईडी के जरिए अपनी प्रोफाइल को साइन अप कर देना होगा।
7.इसके बाद आप लोगों को दोबारा से अपनी ईमेल आईडी की प्रोफाइल पर क्लिक कर देना होगा फिर आप लोगों को यूट्यूब चैनल की ऑप्शन को प्राप्त करके क्लिक कर देना होगा।

8. इस प्रकार दोस्तों आपके सामने एक नया प्लीज ओपन होकर आ जाएगा वहां पर आप लोगों को अपने चैनल का नाम टाइटल डाल देना होगा इस प्रकार आप लोगों को अपना चैनल का नाम आपको अच्छा लगे उसी प्रकार से फिल कर देना होगा।

9. इस प्रकार जैसे ही आप उन्हें चैनल का नाम डाल देते हैं तो आप लोगों को नीचे से कॉल कर देना होगा और आप अपनी युटुब चैनल क्रिएट पर ओके कर देना होगा।

10. यह सभी स्टेप्स फॉलो करने के बाद आपका यूट्यूब चैनल बंद कर तैयार हो चुका है फिर इसके बाद आप अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड कर सकते हैं और आप वीडियो अपलोड करके पैसा कमा सकते हैं

मैं उम्मीद करता हूं अब आप सभी लोग जान चुके होंगे कि अपने जियो मोबाइल में यूट्यूब चैनल किस प्रकार क्रिएट कर सकते हैं। और फिर आप लोगों को इसके बाद परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ेगी आप अपने वीडियो अपलोड करके ही बहुत सारा पैसा कमा पाएंगे और आप लोगों को इसके लिए कुछ मेहनत तो करने की जरूरत पड़ेगी दोस्तों तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों को फेसबुक या इंस्टाग्राम पर जरूर शेयर करें जिससे आपके साथी भी अपना यूट्यूब चैनल जिओ मोबाइल में क्रिएट कर सकें इस प्रकार आप सभी लोगों को धन्यवाद।

Leave a Comment