Jio Sim मे डाटा लोन कैसे लें ? 2022

0
208

Jio Sim मे डाटा लोन कैसे लें ? 2022

Jio Sim मे डाटा लोन कैसे लें ? 2022

Jio Sim मे डाटा लोन कैसे लें ?
नमस्कार दोस्तों आपका हमारे ब्लॉग पर स्वागत है आज की इस पोस्ट में हम आपको Jio Sim मे डाटा लोन लेने के बारे में बता रहे हैं। दोस्तों कई बार ऐसा होता है जब आप अपनी मोबाइल को यूज करते हैं तो इसके साथ ही आपका इंटरनेट भी खत्म हो जाता है तब आपको तत्काल इंटरनेट की आवश्यकता होती है। ऐसे में आपके मन में सवाल आता है कि आप कैसे डाटा लोन ले सकते हैं अगर आपके साथ ऐसी ही सिचुएशन है और आप भी डाटा लोन लेना चाहते हैं तो ले सकते हैं। बस इसके लिए आपको हमारे इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक सही से फॉलो करना होगा। अगर आप हमारी इस पोस्ट को सही से फॉलो करते हैं तो हम इस बात का दावा करते हैं आप बहुत ही कम समय के अंदर Jio Sim मे डाटा लोन ले सकते हैं।

अगर आपके पास स्मार्टफोन है या फोन है तो आप उसमें Jio Sim कार्ड का प्रयोग तो जरूर करते ही होंगे आपका कभी कबार दिन में डाटा खत्म हो जाता है। आपको ऐसे में डाटा की आवश्यकता होती है अगर आपका डाटा दिन में खत्म हो जाए तो आप जिओ कंपनी के द्वारा लांच किए गए एक नए ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। और अपने स्मार्टफोन के लिए 5gb डाटा लोन ले सकते हैं और आप इस ऑफर का प्रयोग कैसे कर सकते हैं। यह जानकारी हम आपको आज की इस पोस्ट में दे रहे हैं जिसे आपको सही से फॉलो करना है।

अगर आप हमारी इस पोस्ट को पूरा पढ़ते हैं तो आसानी से सीख जाएंगे कि Jio Sim कार्ड का डाटा लोन कैसे लिया जा सकता है। चलिए आपको एक नई जानकारी से रूबरू कराने वाले हैं दोस्तों हाल ही में जियो ने एक नई सुविधा को लॉन्च किया है वह सुविधा यह है। कि आपको माय जिओ ऐप पर ही यह सुविधा मिल जाएगी अगर आपके स्मार्टफोन में अभी तक माय जिओ ऐप नहीं है तो आपको सबसे पहले इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है और अब आसानी से आप 5G डाटा लोन ले सकते हैं।

Jio Sim में डाटा लोन कैसे लें ?

दोस्तों हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कुछ दिन पहले ही जियो ने यह सर्विस को लॉन्च किया है आप इसका फायदा बहुत ही आसानी से उठा सकते हैं। और किसी भी समय उठा सकते हैं जब आपका मोबाइल का डाटा खत्म हो जाता है तो आपको कोई भी काम होता है। या किसी को कुछ इंटरनेट के द्वारा भेजना होता है या फिर आपको रात में मूवी देखनी होती है और अचानक से आपका मोबाइल का डाटा खत्म हो जाता है। आपको ऐसे में डाटा की सबसे ज्यादा जरूरत होती है तो आप हमारी इस पोस्ट का प्रयोग करके डाटा लोन ले सकते हैं। और अपने रास्ते में आई रुकावट को हटा सकते हैं। यानी कि आप कुछ भी इंटरनेट के जरिए अपने मोबाइल में कर सकते हैं।

अगर आपके Jio Sim कार्ड का डाटा खत्म हो चुका है तो जिओ ने बहुत ही अच्छी सुविधा आपको प्रदान की है क्या होता है। सबसे पहले दोस्तों जब हमारा डाटा खर्च हो जाता है तो हम 11 या ₹21 का रिचार्ज करते हैं तभी हमें एक्स्ट्रा डाटा लोन मिल सकता है। पर दोस्तों अब आपको ऐसा करने की कोई आवश्यकता नहीं है आप जिओ कंपनी के द्वारा लोन लेकर 1GB डाटा आराम से ले सकते हैं।

👉 snapdeal-app-se-kaise-paise-kamaye

और डाटा लोन लेने के बाद आप आसानी से मूवी देख सकते हैं या फिर अपने मोबाइल में इमरजेंसी डाटा लोन का प्रयोग कर सकते हैं। दोस्तों यह डाटा लॉन लेने के बाद आप इसका भुगतान अगले 28 दिन तक कर सकते हैं आपके ऊपर इस डाटा लोन से कोई भी परेशर नहीं रहता है। आप एक साथ में एक एक करके पांच बार 5gb डाटा अपने मोबाइल के लिए ले सकते हैं।

Jio Sim में डाटा लोन कैसे लें ? 2022

जिओ कंपनी के द्वारा दी गई इस सुविधा का फायदा आप कैसे उठा सकते हैं और अपने स्मार्टफोन में इंटरनेट लोन कैसे ले सकते हैं। इसके लिए हमने इस आर्टिकल को बहुत ही बेहतर तरीके से आपको बताया है अगर आप हमारे इस आर्टिकल को सही से फॉलो कर लेते हैं। तो आसानी से डाटा लोन ले सकते हैं।

Jio Sim मे डाटा लोन कैसे ले सकते हैं इसके लिए हमने आपको नीचे जो जानकारी दी है वह कुछ स्टेप्स के जरिए आपको बताइ है आपको हमारी बताई गई स्टेप्स को सही से फॉलो करना है।

1) सबसे पहले Jio Sim कार्ड में लोन लेने के लिए अपने मोबाइल में माय जियो एप्लीकेशन को अपडेट करना होगा ताकि जो कंपनी ने नया फीचर लॉन्च किया है वह आपके मोबाइल में आ सके।

2) अब आपको अपने मोबाइल में माय जियो एप्लीकेशन को ओपन करना है जब आप इसकी स्क्रीन पर पहुंच जाते हैं। तो आपको ऊपर की तरफ 3dot का यानी कि मैंन्यू का एक विकल्प दिखाई दे रहा होगा जिस पर आपको क्लिक कर देना है।

3) अब यहां पर आप देख सकते हैं इमरजेंसी डाटा लोन लेने के लिए आपको यहां पर ऑप्शन दिखाई दे जाएगा जिस पर आपको क्लिक कर देना है।

4) जब आप इस पर क्लिक कर देते हैं तो आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। वहां पर आपको गेट इमरजेंसी डाटा का एक बटन दिख रहा होगा जिस पर आपको क्लिक करना है।

5) जब आप इस पर क्लिक कर देते हैं तो आपके मोबाइल फोन में 1GB डाटा एक्टिवेट करने के लिए आपको यहां पर एक्टिवेट नाऊ का एक बटन दिख रहा होगा जिस पर आपको क्लिक कर देना है।

6) जैसे ही आप क्लिक कर देंगे आपके स्मार्टफोन में 1GB डाटा आ जाएगा और आप इसका प्रयोग आसानी से कर सकते हैं। चाहे आप को मूवी देखनी हो या फिर इमरजेंसी काम के लिए डाटा चाहिए तो अब आप इसका प्रयोग कर सकते हैं।

👉 best-video-calling-apps-for-android-mobile/

निष्कर्ष

दोस्तों उम्मीद करते हैं आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी क्योंकि आज की इस पोस्ट में हमने आपको Jio Sim कार्ड में डाटा लोन लेने के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से बताई है। अगर आप हमारी इस पोस्ट को सही से फॉलो कर लेते हैं तो कुछ ही समय के अंदर आप इमरजेंसी डाटा लोन ले सकते हैं और उसका प्रयोग भी कर सकते हैं। अगर आपको हमारी इस पोस्ट में कोई भी शिकायत दिखाई देती है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here