Jio data loan इंटरनेट पर कैसे ले?2021 की सबसे बेस्ट ट्रिक

0
269

Jio Data Loan इंटरनेट पर कैसे ले?2021 की सबसे बेस्ट ट्रिक

Jio data loan इंटरनेट पर कैसे ले?2021 की सबसे बेस्ट ट्रिक
Jio data loan इंटरनेट पर कैसे ले?2021 की सबसे बेस्ट ट्रिक

हाय दोस्तो आज कितनी पोस्ट है हम आप लोगों को बताने वाले हैं कि Jio data loan इंटरनेट पर कैसे ले?2021 की सबसे बेस्ट ट्रिक के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में अगर आप लोग अपने स्मार्टफोन में जिओ सिम का इस्तेमाल करते हैं तो आपको जब कभी भी आपका डाटा खत्म होने पर jio sim data लेने की जरूरत पड़ जाती है तो इस प्रकार आज की खबर आपके लिए बहुत ही बेस्ट होने वाली है इसकी मदद से आप लोग अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं और इससे इंटरेस्ट भी ले सकते हैं बस आप लोगों को इस पोस्ट को पूरा जरूर करना होगा।

तो इस प्रकार दोस्त को सबसे पहले हम लोगों ने वोडाफोन आइडिया एयरटेल सिम का डाटा इस्तेमाल किया था लेकिन कुछ दिन के बाद jio Sim उपलब्ध हो चुकी है इसका डाटा भी आप इस्तेमाल बहुत ही आसान तरीके से कर सकते हैं इसमें आप लोगों को बहुत-बहुत प्रकार के फीचर्स देखने को मिल जाते हैं और आप सभी के आधार पर अपने jio Sim के लिए data लोन दे सकती है क्योंकि जब कभी हम अपने फोन में कोई भी चीज दिख रही होती है इमरजेंसी में उस टाइम पर हमारा डाटा खत्म हो जाता है तो इस प्रकार से लोगों को इमरजेंसी में कुछ टाटा लेने की जरूरत पड़ जाती है।

Jio सिम में Data Loan कैसे ले?

तो अब हम आप सभी लोगों को बताने वाले हैं कि आप किस तरह से jio Sim मैं डाटा लोन किस प्रकार आप ले सकते हैं इसके बारे में हम आपको पूरी विस्तार पूर्वक बताइए। जैसा की आप सभी लोगों को हमने बताया कि jio Sim तीन नंबर पर data लोन पाने के लिए आप लोगों को किसी भी प्रकार का USSD नहीं मिल पाएगा इसलिए आप सभी लोगों को my jio application यूज करना पड़ेगा तो अब हम सब जानेंगे कि jio sim mobile फ्री डाटा लोन कैसे ले सकते हैं। तो इसके लिए आप सभी लोगों को नीचे दिए गए सभी steps को जरूर फॉलो करना होगा।

1. सबसे पहले आप लोगों को अपने स्मार्टफोन में my jio एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेना होगा अगर आपने पहले से ही इसे इंस्टॉल कर लिया है तो आप को द्वारा से इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं है।

2. इस प्रकार आप लोगों को फिर my jio app के ऊपर 3 dots दिखाई देंगे उस पर ओके कर देना होगा।

3. फिर आप लोगों को इस प्रकार एक इमरजेंसी डाटा लोन वाला ऑप्शन दिखाई देगा पर ओके कर देना होगा।

4. इसके बाद आप लोगों को नीचे की ओर proceed वाली बटन पर ओके कर देना होगा ओके करने के बाद फिर आप लोगों को इमरजेंसी वाले ऑप्शन पर ओके करना होगा।

5. यदि आप लोग get emergency data वाले ऑप्शन पर ओके कर देते हैं उस वाले ऑप्शन से आप लोगों को बहुत प्रकार की देखने को मिल जाएगी उसे आप लोग बहुत ही आसान तरीके से price 11 voucher ✔️ करना होगा इस प्रकार आप लोगों को टोटली पांच वाउचर प्राप्त हो जाएंगे और प्रत्येक बाउचर कीकीमत ₹11 है।

6. फिर आप लोगों को इसके बाद active now plan पर ओके करना होगा यदि आप लोग इस पर ओके कर देते हैं तो आप लोगों को 1GB डाटा फ्री में मिल जाएगा अब इस प्रकार आप लोगों को अवेलेबल क्वालिटी 4 out of 5 available वाला बाग से देखने को प्राप्त हो जाएगा इसके बाद आप लोग पांच वाउचर में से एक को बहुत ही आसन तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं अगर आप इन चारों वचन को ले लेते हैं तो आप लोगों को 4 जीबी डाटा प्राप्त हो जाएगा।

7. इस प्रकार आप लोगों को जिओ सिम मे डाटा लोन प्राप्त हो जाएगा लेकिन आप लोगों को कभी ना कभी पैसे देने की आवश्यकता पड़ेगी किस प्रकार आप लोग इसका पेमेंट नहीं करेंगे तो आपको दोबारा से फिर से लोन नहीं मिलेगा इस प्रकार आप लोगों को data loan की पूर्ति जरूरत पड़ जाती है तो इसके लिए हम आपको नीचे कुछ स्टेटस बताने वाले हैं जिन्हें जरूर फॉलो करना होगा इसके लिए आप लोगों को get emergency data के नीचे वाले due loan वाली ऑप्शन पर ok कर देना होगा जितना भी आपने डाटा लोन लिया है आपका ऑटोमेटिक पेमेंट कर दिया जाएगा।

यदि इस प्रकार आप लोगों ने इन सभी 5 voucher को प्राप्त कर लिया है इस प्रकार आप लोग 11*5=55 रुपए पेमेंट करना होता है यदि आप लोग ने एक बाउचर का लोन ले लिया है इसके लिए आप लोगों को ₹11 का पेमेंट करना होगा।

जिओ सिम में data loan की वैलिडिटी कब तक मिलेगी?

दोस्तो जिओ डाटा लोन अगर आप ही से लेना चाहती हैं तो आप इसीलिए सकते हैं यह बहुत ही आसान होता है लेकिन बात आती है कि जिओ प्लान की डेट कब तक होती है फोर्स की एक्सपायरी डेट क्या होती है jio data loan की वैलिडिटी की बात करें तो यह 28 दिन की होती है इसे आप 28 दिन के अंदर अंदर खर्च कर सकते हैं यह आपका अनलिमिटेड प्लान होता है यह तब तक इसकी वैलिडिटी होती है।

Jio sim mein बैलेंस लोन कैसे ले?

यदि आप टॉकटाइम के बारे में जानना चाहते हैं कि हम अपना टॉकटाइम कैसे ले सकते हैं लोन तो आप लोग जिओ सिम में बैलेंस का लोन नहीं दे सकते हैं क्योंकि दोस्तों जियो सिम ने अभी तक बैलेंस का कोई ऑप्शन नहीं दिया है क्योंकि इस प्रकार आपको टॉकटाइम देने की जरूरत ही नहीं पढ़ पाएगी।

हमें उम्मीद है कि आप अपने लिए जिओ सिम का लोन बहुत ही आसान तरीके से ले सकेंगे अब आपको लेने में कोई परेशानी नहीं होगी अगर आपको कोई परेशानी होती है तो आप इस पोस्ट के कमेंट में जाकर कमेंट अवश्य करें और अपने दोस्तों को इस पोस्ट को इंस्टाग्राम फेसबुक पर जरूर शेयर करें जिससे आपको और भी बहुत सारी नई पोस्ट देखने को मिल जाएंगी इस प्रकार आप लोगों को अभी नई पोस्ट आने वाली तब तक के लिए बहुत धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here