Godaddy Kya Hai और इसमें Login कैसे करते हैं?

What is Godaddy. Godaddy Login कैसे करें?

एक बार फिर से आप लोगों को नमस्कार दोस्तों आज इस पोस्ट में हम आप लोगों को बताने वाले हैं कि “What is Godaddy. Godaddy login कैसे करें”  के बारे में पूरी जानकारी शायद आप लोगों ने पहले भी Godaddy का नाम सुना ही होगा अगर आप इसके बारे में जानती हैं तो कुछ ऐसे ही व्यक्ति भी हैं जो Godaddy के बारे में कुछ भी पता होगा और बहुत कुछ ऐसे हैं उन्हें कुछ भी जानकारी नहीं होती है इस प्रकार हम आप लोगों को आज ऐसा पोस्ट में गोडैडी से संबंधित कुछ जानकारी देने वाले हैं जो आपके लिए बहुत ही जरूरी होती हैं अगर आप इनके बारे में जान लेते हैं तो आप बहुत कुछ इसके जरिए से पैसा कमा सकते हैं अगर आपने इसके बारे में नहीं जाना तो समझो आप कुछ नहीं जानते हैं इसलिए आपको इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ना होगा।

Godaddy एक वेबसाइट है जिसकी मदद से हम लोग अपना डोमेन नेम खरीद सकते हैं और Godaddy हमें डोमेन नेम सेल करने का काम करती है इसी प्रकार दोस्तों Godaddy domain सेल करने वाली website होती है अगर आप इसके जरिए से डोमेन नेम खरीदना चाहते हैं तो आप बहुत ही आसन तरीके से कई सकते हैं यह वेबसाइट बहुत ही बढ़िया वेबसाइट होती है इससे आपको कोई भी धोखाधड़ी का काम नहीं मिल पाएगा अगर आप किस वेबसाइट पर जाना चाहते हैं तो इसके लिए आप लोगों को अपने मोबाइल के किसी ब्राउज़र में जाकर godaddy.com सर्च करके उस पर लॉगिन हो जाएंगे फिर आप लोग वहां से अपना dormon नेम ले सकती है।

अब आप लोगों को किस प्रकार का अपना domain name खरीदना चाहते हैं तो यह आप पर ही निर्भर करता है जैसा कि हम आप लोगों को बता सकते हैं कि आप अगर फ्री में भी यूआरएल डोमेन नेम लेना आपके लिए बहुत ही बड़ा होगा इसलिए हम कहते हैं आप लोगों को अपना खुद का domain name Godaddy से आसानी से खरीद सकते हैं और छोटे से छोटा domain name लेना बहुत ही अच्छा होता है।

मेरी राय में तो दोस्तों domain name खरीदने के लिए सबसे अच्छी और बढ़िया website Godaddy बेस्ट है इसलिए अगर आप लोगों को भी कभी किसी भी प्रकार का डोमेन नेम खरीदने की जरूरत पड़ जाए तो आप लोगों को भी डोमेन नेम Godaddy जी जरूर खरीद लेना चाहिए क्योंकि गोडैडी वेबसाइट सबसे बढ़िया वेबसाइट आज के समय में मानी जाती है वैसे तो आप लोगों को इस प्रकार की बहुत सारी वेबसाइट से डोमेन नेम खरीद सकते हैं जो कि इस प्रकार हैं।

जैसा कि दोस्तों डोमेन नेम सेलिंग website नेम्स, इस प्रकार हैं bluehost, bigrock, namecheap, Gandi, hostgator और भी बहुत सारी वेबसाइट है इस प्रकार की मदद से आप लोग आसानी से खरीद सकते हैं आप लोगों को अपने डोमेन किस प्रकार का खरीदना है आप पर ही निर्भर करता है।

Godaddy website को कब कहां बनाया गया?

Godaddy website को सन 1997 में Maryland,Baltimore,Entrepreneur Bob Persons के जरिए से स्थापना हुई थी और इसी प्रकार मई 2017 तक, Godaddy संसार भर में 17 लाखों से ज्यादा और लगभग के 6000 से अधिक कर्मचारियों भी हो चुके और दोस्तों आज के समय भारत में Godaddy website एक इतनी फेमस कंपनी हो चुकी है कि आप इसका अंदाजा नहीं लगा सकते हैं। जो हम सभी को ऑनलाइन डोमेन नेम प्रदान करती है। फोर्स कंपनी की मदद से हम लोगों को टीवी समाचार पत्र ऐड देखने को प्राप्त होता है।

आप सभी लोगों ने बहुत बार देखा होगा कि टीवी में इसका ऐड दिखाई देता होगा अगर आप लोगों ने उसमें कभी भी ध्यान नहीं दिया है तो हम आपको बता दें कि इसको डैडी कंपनी ने बिजनेस को इंटरनेट से सम्मिलित कर दिया है उसका मतलब यह होता है कि आप जो भी बिजनेस या धंधा कर रहे हैं। तो इसके लिए आप लोगों को सर्विस करने में अपने कार्य करने से लेकर वेबसाइट तैयार कर लेनी होगी जिससे आपका यूजरनेम को ऑनलाइन इस्तेमाल कर सकेंगे और अपनी इंटरनेट के द्वारा उसे सम्मिलित कर सके। चाहे आप लोगों का धंधा या बिजनेस car service दुकान हो या कोई शोरूम हो या फिर दोस्तों इलेक्ट्रॉनिक दुकान हो या शॉपिंग करने का कोई showroom हो या किसी का अच्छी प्रकार का होटल हो इस प्रकार इसका आप इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं।

What is Godaddy?what is information of Godaddy in Hindi.

अब हम बात करने वाले हैं कि आखिरकार दोस्तों गो डैडी क्या चीज होती है और यह Godaddy काम किस प्रकार करती है तू आज हम आपको इसी विषय में पूरी जानकारी बताएंगे जो आपके लिए बहुत ही जरूरी होती है आपने दोस्तों पहले कभी Godaddy के बारे में तो सुना ही होगा अब अगर आप किस में से किसी ने गोडैडी के बारे में नहीं सुना है उनके लिए यह बहुत ही जरूरी है कि Godaddy क्या होती है।

आप सभी लोगों ने उम्मीद करता हूं कि वेबसाइट के बारे में तो जानते ही होंगे अगर आप लोग website के बारे में जानकारी नहीं है तो हम आपको उसके बारे में कुछ बताने वाले हैं आपने कभी भी गूगल पर सर्च किया होगा के बारे में मैं अपने जो भी पढ़ा होगा तो वही दोस्तों एक वेबसाइट होती है आप जो भी गूगल पर सर्च करते हैं वह वेबसाइट के जरिए से ही हमें पता पढ़ पाता है आप जो भी देख पा रहे हैं वह वेबसाइट ही होती है जैसा कि दोस्तों हम बता आप लोगों को की वेबसाइट Kushwahtech.com इस प्रकार आप लोगों को दिख जाती है। इस प्रकार आप लोगों को इंटरनेट पर Web Access जो कुछ पढ़ पा रहे हैं वह एक website का नाम ही होता है जैसा कि आप देखते हैं कि amazon.in instagram. comfacebook.com,

flipkart.com यह इस प्रकार के ब्लॉग या वेबसाइट होती हैं आप अब जान चुके होंगे कि वेबसाइट किस प्रकार की होती है। अगर दोस्तों में सामान्य भाषा में बात करें तो वेबसाइट वह एक website होती है जो हमें सारी सेवाएं सर्विस देती है और ब्लॉक उसे हम कहते हैं जो हमें संपूर्ण जानकारी प्रदान कराता है अब इस प्रकार अब आप जान चुके होंगे कि website किसे कहते हैं और what is this Godaddy?what is Godaddy information के बारे में अब संपूर्ण जानकारी जान चुके होंगे।

और अब बात आती है डोमेन नेम हम किस प्रकार का लेना चाहिए अब हम आपको डोमेन नेम से संबंधित कुछ जानकारी देने वाले हैं जो आपके लिए बहुत ही इंटरेस्टिंग होंगी आप लोग देख रहे होंगे कि जैसा कि Instagram एक डोमेन नेम होता है आप इसी प्रकार का डोमेन नेम खरीद लेना चाहिए आपको जो भी वेबसाइट देखने को मिलती है उसके पीछे आप लोगों ने देखा होगा कि जैसे- .in .net org.in .us .info .Club .Store.org.news
.co.in .co .tech और भी इसी प्रकार के आपको बहुत से नाम देखने को मिल जाएंगे आपको अच्छा लगे उसी प्रकार से डोमेन नेम ले सकते हैं और मेरी सलाम माने तो मैं आपसे एक ही बात कहूंगा कि अगर आपको डोमेन नेम लेना है तो .com या फिर .in मैं लेना बहुत ही बढ़िया रहेगा।

अगर आप लोगों ने domain name बढ़िया सा खरीद लिया है तो उसके बाद आप लोगों को अपनी एक अच्छी सी वेबसाइट तैयार कर लेनी होगी और इंटरनेट की सहायता से भारत में इस सर्विस को प्रदान किया जाता है अगर आपको किसी की वेबसाइट खोलने की जरूरत पड़े तो इसके लिए आप यूआरएल या नाम को यूज कर सकते हैं वही डोमेन नेम कहलाता है।

अगर आप लोगों को अपना खुद का डोमेन नेम लेने के बाद मैं एक Hosting लेने की आवश्यकता भी पड़ जाएगी इसके लिए आप लोगों को अपनी वेबसाइट के लिए सेट अप करना होता है इस प्रकार गोडैडी कंपनी से भी आप लोग hosting भी आसानी से कर सकते हैं Godaddy company डोमेन नेम लेने के साथ-साथ hosting भी प्रदान करती है।

Devil Hayat YT

What is Godaddy information in Hindi.

अब बात करने वाले Godaddy की सूचना के बारे में गो डैडी एक अमेरिका की कंपनी है जिसकी स्थापना दोस्तों 1997 में हुई थी और इसकी ऑफिशियल वेबसाइट के बारे में बात करें तो www.godaddy.com होती है। और इस Godaddy company के फाउंडर Bob Persons होते हैं। Godaddy की रिवेन्यू 1.84 लाक डॉलर की होती है।

और इसी प्रकार दोस्त हो Godaddy ने अक्टूबर 2017 को Alexa rank के अनुसार 187 होता है और इसी प्रकार गो डैडी ने इंटरनेट पर सबसे बड़ा ICA n n को अप्रैल 2005 में मान्यता प्राप्त रजिस्ट्रार बन चुका है और 22 अप्रैल 2017 को गो डैडी ने अधिग्रहण सुकुरी ने कर दिया है। और इसी प्रकार Godaddy ने managed WP को 6 सितंबर 2016 को प्राप्त कर दिया।

अगर आप लोग Godaddy अपना डोमेन नेम खरीद चुके हैं अगर आपके गोडैडी डोमेन नेम में कोई समस्या आ जाती है तो आप लोग अपनी समस्या का सॉल्यूशन करने के लिए गोडैडी कस्टमर केयर से कॉल कर सकते हैं उसका हेल्पलाइन नंबर यह है +91 40 67607600 इससे आप बहुत ही आसान तरीके से बात कर सकते हैं इस कस्टमर केयर के नंबर से आप लोग संतुष्ट हो जाएंगे अगर आप इनसे सुझाव देना चाहेंगे तो मैं उम्मीद करता हूं कि आप लोग आप जान चुके होंगे कि what is Godaddy इसका यूज किस प्रकार किया जाता है यह आपकी समझ में आ चुका होगा मैं उम्मीद करता हूं कि आप लोग इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और आप लोगों को नई फ्रेश ताजा अगले आर्टिकल के लिए बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment