फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाते हैं? ( Full guide in 2021 )

फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाते हैं? ( Full guide in 2021 )

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम जाने वाले हैं कि आप फिलिप कार्ड के द्वारा पैसे कैसे कमा सकते हैं? अगर आप भी फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन शॉपिंग करते हो। तो आज आपको फ्लिपकार्ट द्वारा पैसे कमाने की ट्रिक बिल्कुल फ्री में मिलने वाली है। और यह तो आप जानते ही होंगे कि फ्लिपकार्ड भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स साइट मानी जाती है। जहां पर आप लोग कुछ भी सामान हो उसे ऑनलाइन परचेज कर सकते हैं। आजकल फिलिपकार्ड के द्वारा शॉपिंग करना बेहद सरल हो गया है। अगर वाकई ही आप इसके द्वारा पैसे कमाना चाहते हैं। तो पोस्ट को आगे तक बढ़े।

सबसे पहले तो आपको इसके लिए इंटरनेट, एंड्राइड मोबाइल एवं लेपटॉप बगैरा की आवश्यकता पड़ती है। हालांकि फिलिप कार्ड के द्वारा पैसे कमाने के बहुत से तरीके होते हैं।जिनके दरी हम पैसे कमा सकते हैं। आपको पहले तो उसके लिए व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करना पड़ता है और आपके पास उसके लिए एक ब्लॉग होना जरूरी है। एवं फेसबुक पेज यूट्यूब चैनल होना आवश्यक है। इनके अंदर एक बड़ी संख्या में ऑडियंस भी होने चाहिए।

सबसे पहले तो आप यह जान लें कि फ्लिपकार्ट कंपनी एफिलिएट प्रोग्राम भी चलाती है। और उसमें आप इनके किसी प्रोडक्ट को बेचते हो तो इससे उनको अपना प्रोडक्ट बेचने में मदद मिल जाती है। और वह आपको प्रत्येक प्रोडक्ट की कीमत में 2 से 10% तक का कमीशन दे देते हैं। तो चलिए दोस्तों अब जान ही लेते हैं। कि फिलिप कार्ड के द्वारा पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं?

फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए संपूर्ण जानकारी?

दोस्तों सबसे पहले तो आप यह जान लीजिए कि सचिन बंसल एवं बिन्नी बंसल ने लगभग सन 2007 मैं ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट को सिंगापुर में स्थापित किया था। और इसका मुख्यालय बेंगलुरु में उपस्थित है। अगर आप फ्लिपकार्ट द्वारा पैसे कमाना चाहते हैं।तो उस सबसे पहले आपको इनके एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना पड़ता है। फिर आपको इनके प्रोडक्ट को बेचना पड़ेगा। इसके लिए आपको प्रोडक्ट की लिंक अपने व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज आदि सोशल मीडिया जैसी साइटों पर डालनी पड़ती है। अगर कोई व्यक्ति इस लिंक के द्वारा उसे प्रोडक्ट को खरीदेगा तो उसके बदले में आपको कमीशन के तौर पर कुछ पैसे मिलते हैं।

फ्लिपकार्ट एफिलिएट के द्वारा पैसे कमाए?

अगर आप फिलिपकार्ड एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना चाहते हैं तो यह बहुत ही साधारण होता है। और जैसा कि आप अभी ऊपर पढ़ ही चुके हैं। आपको इनके किसी प्रोडक्ट की लिंक को अपनी सोशल मीडिया साइटों पर शेयर करना पड़ता है। और कोई व्यक्ति इस लिंक के द्वारा उस प्रोडक्ट को खरीदेगा तो से आपको कमीशन के तौर में कुछ पैसे दिए जाते हैं। और यह जो पैसे मिलते हैं। वह आपके फ्लिपकार्ट अकाउंट में ऐड हो जाते हैं। जिन्हें आप डायरेक्ट अपने बैंक अकाउंट में भेज सकते हो।

अगर आप फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम पर अपनाअकाउंट बनाना चाहते हैं। तो यह बहुत ही सरल एवं आसान होता है। इसके लिए सबसे पहले आपको affiliate.flipkart.com इस वेबसाइट पर जाना होगा। फिर आपके सामने एक हम पेज खुलता है जिसमें आपको ज्वाइन नाउ फॉर फ्री वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।अरे आप को उसके अंदर अपनी कुछ महत्वपूर्ण डिटेल्स देनी पड़ती हैं। जैसे कि आपका नाम, जीमेल आईडी, कंट्री कोड एवं मोबाइल नंबर आदि।

फिर आपको यहां पर अपनी वेबसाइट से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी भरनी पड़ती है। जैसे थे वेबसाइट का यूआरएल या फिर आपके पास यूट्यूब चैनल का यूआरएल हो उसे भी डाल सकते हैं। फिर आपको नीचे एक ज्वाइन वेटिंग लिस्ट का बटन दिखेगा उस पर क्लिक कर दें। इसके बाद आप डायरेक्ट फिलिपकार्ड पर रीडायरेक्ट हो जाओगे। उसके बाद फिलिपकार्ड की जो टीम होती है। वह इसका रिव्यु करती है। हालांकि इस में ज्वाइन वेटिंग लिस्ट का विकल्प भी होता है। जो कि खासकर रिव्यू का इंतजार करने के लिए ही दिया जाता है। तो ऐसे में अब किसी भी बात की टेंशन मत लीजिएगा।

और साथियों जैसे ही आपकी एप्लीकेशन अप्रूव हो जाती है। तो फिर आपके सामने ईमेल आईडी एवं मोबाइल नंबर जैसी कुछ जानकारी आती है। इसके बाद आपका एफिलिएट अकाउंट बन जाने के बाद आपको एक डैशबोर्ड मिल जाता है। और आप जिस प्रोडक्ट को बेचना पसंद करते हैं। उसे चुन सकते हैं। उसके बाद उसे प्रोडक्ट की लिंक को आपको एफिलिएट लिंक जेनरेटर पर पेस्ट करना होगा। इसके बाद वह एक एफिलिएट लिंक बन जाती है। इसके बाद आप ही से अपनी सोशल मीडिया जैसी साइटों पर शेयर कर सकते हो। जब भी कोई इस लिंक के द्वारा प्रोडक्ट को खरीदेगा तो आपको कमीशन के तौर पर पैसे मिल जाएंगे।

फ्लिपकार्ट सेलर बनकर पैसे कैसे कमाते हैं?

आपका भी कोई बिजनेस है। या फिर कोई दुकान है। तो फिर आप इसे फिलिप कार्ड के माध्यम से ऑनलाइन ले जा पाओगे। और से सामान की बिक्री में कई गुना बढ़ोतरी होती है। और हम आपको एक महत्वपूर्ण जानकारी से रूबरू करवा दें कि आपने फ्लिप कार्ड के अंदर जितने भी प्रोडक्ट तो देखे होंगे वह फिलिपकार्ड के नहीं होते हैं। दरअसल वह किसी दुकानदार या फिर सेलर के होते हैं। फिलिपकार्ड तो बस उन्हें बेचता है। एवं आप तक पहुंचाता है। यदि आप भी फिलिप कार्ड का सैलर बन कर पैसे कमाने की सोच रही हो तो उसके लिए सबसे पहले आपको अपना एक चैनल अकाउंट बनाना पड़ेगा।

इसके लिए सबसे पहले आपको seller. Flipkart.com इस साइट पर विजिट करना होगा। इसके अंदर भी फ्लिपकार्ट आपके एप्लीकेशन का रिव्यू करता है। उसके बाद ही आपको अप्रूवल मिलता है। इसके लिए आप की जितनी भी जानकारी होगी वह आपको सही-सही भरनी पड़ेगी। जैसे ही आपको अप्रूवल मिल जाए फिर आप को सामान का फोटो एवं उससे संबंधित सभी प्रकार की जानकारी अपलोड करनी पड़ेगी। एवं जब कोई व्यक्ति सामान को देखकर आर्डर करता है। तो फिलिप कार्ड का काम उसके ऑर्डर को आप तक पहुंचाना होता है। आपको केवल सामान को तैयार रखना है। क्योंकि बाकी सब काम फिलिप कार्ड का सप्लायर कर लेता है।

Get Link

फ्लिपकार्ट सेलर कैसे बनें ?

इसके लिए सबसे पहले आपको अपने प्रोडक्ट का एक बेहतरीन क्वालिटी मैं फोटो खिंचवाना है। क्योंकि फोटो की वजह से ही प्रोडक्ट अधिक से अधिक दिखता है। और आपको प्रोडक्ट को हमेशा से समय पर पैक कर के रख लेना है। क्योंकि ऐसा करने से डिलीवरी समय पर ही हो जाती है। और जो भी आपके प्रोडक्ट का मुख्य कीवर्ड हो उसे उसके टाइटल एवं डिस्क्रिप्शन में जरूर रखना है। जैसी जैसी आपके ऑर्डर कंप्लीट होते जाएंगे इसके बाद आपको और रिव्यू आते जाते हैं। वैसे ही आप की रैंकिंग बढ़ती जाती है

आज आपने क्या सीखा?

तो दोस्तों इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको काफी अच्छी तरीके से समझ आ गया होगा कि आप आखिरकार फिलिपकार्ड के द्वारा पैसे कैसे कमा सकते हैं?अगर आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई हो या फिर आपको इससे थोड़ा सा भी लाभ हुआ हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ एवं सोशल मीडिया जैसे प्लेटफार्म पर जरूर शेयर करें। और अगर आपका इस पोस्ट से कोई भी सवाल है। तो आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं धन्यवाद।

Leave a Comment