डोमेन अथॉरिटी क्या है ? ब्लॉग की DA कैसे इनक्रीस करें ? 2022

0
346

डोमेन अथॉरिटी क्या है ? ब्लॉग की DA कैसे इनक्रीस करें ? 2022

नमस्कार दोस्तों आप सभी को हमारी वेबसाइट में एक बार फिर से स्वागत है आज हम जानेंगे कि डोमेन अथॉरिटी क्या है और डोमेन अथॉरिटी कैसे इनक्रीस करें उम्मीद करते है आपके लिए हमेशा ही ब्लॉगिंग टिप्स एंड ट्रिक्स लेकर आते रहते हैं और लाते रहेंगे क्या आप सभी क्वालिटी कंटेंट पढ़ना पसंद करते हो। तो ऐसे में आज हम आपके लिए काफी ज्यादा यूनिक और अमेजिंग टॉपिक लेकर आए हैं जिसमें आपको बताया जाएगा डोमेन अथॉरिटी क्या है और डोमेन अथॉरिटी इनक्रीस कैसे करें तो इसके बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए लगातार मेरे पोस्ट को पढ़ते रहना है।

डोमेन अथॉरिटी क्या है ?

यदि आप ब्लॉग के जरिए अच्छे खासे ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको सभी जरूरत के अनुसार इंफॉर्मेशन पता होनी चाहिए कि हमें ब्लॉग करने के लिए कौन-कौन सी चीजों की आवश्यकता होती है और हमें उनका इस्तेमाल किस तरीके से करना है।

जैसा कि हम और आप सभी जानते होंगे कि ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए एक ब्लॉग बनाना पड़ता है ब्लॉक बनाने के बाद इस पर कंटेंट लिखने के बाद अपलोड करना पड़ता है कंटेंट क्वालिटी एक्सीलेंट होनी चाहिए तभी जाकर आप अपनी वेबसाइट देखकर आर्टिकल को रैंक करा सकते हो।

लेकिन किसी भी वेबसाइट को रैंक कराने के लिए उस वेबसाइट की दिलाओ पोस्ट में क्वालिटी कंटेंट पोस्ट और अच्छी बैक लिंक होना भी बहुत ही जरूरी होती है जिससे कि ब्लॉग की डोमेन अथॉरिटी बढ़ाने के बाद ही ऐसा कर सकते हो तो इसीलिए सभी लोग ब्लॉग तो बना लेते हैं लेकिन उस पर काम करना अच्छी तरह से नहीं आता है क्योंकि ब्लॉग की रैंकिंग करने में छोटी-छोटी बातों का विशेष ध्यान रखना पड़ता है।

डोमेन अथॉरिटी क्या है ?

आप एक ब्लॉग तो बना लेते हो लेकिन उसके बाद आपको ब्लॉग की SEO करनी पड़ती है ब्लॉग को डायरेक्टरी सबमिशन में सबमिट करना पड़ेगा ब्लॉग बनाने के बाद भी लोगों को किस प्रकार से सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन किया जाता है ब्लॉग की छोटी-छोटी बातों के बारे में जानना बहुत जरूरी होता है।

तो दोस्तों आज हम बात करेंगे डोमिनो अथॉरिटी क्या है डोमेन अथॉरिटी कैसे इनक्रीस करें आपको तो मालूम ही होगा कि डोमेन किसी भी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए अलग से दूसरी डोमेन प्रोवाइडर से परचेज करके ब्लॉग से डोमेन को कनेक्ट किया जाता है।

डोमेन अथॉरिटी क्या है इंक्रीज कैसे करें?

जब भी हम किसी डोमेन को अपने ब्लॉग से कनेक्ट करते हैं और जिस वेब एड्रेस पर ब्लॉग ओपन होता है जैसे कि आप देख सकते हो कि जब किसी ब्राउज़र में ब्लॉग का एड्रेस या नाम लिखकर सर्च करने से आपकी वेबसाइट ओपन होती है।

Blog ओपन होने के बाद आप अपनी ब्राउज़र की यूआरएल में जो भी नाम सर्च करते हैं उसे डोमेन कहते हैं ऐसा ही नहीं कि आप इस पोस्ट के आर्टिकल को पढ़ रहे हैं और आपको डोमेन के बारे में बिल्कुल भी पता ही ना हो यदि आप इस ब्लॉग को पढ़ रहे हैं तो इसका मतलब यह है कि एक ब्लॉग को बना चुके हैं और आप अपने ब्लॉग को रैंक कराना चाहते हैं।

किसी भी वेबसाइट को रैंक कराने के लिए उसके डोमेन अथॉरिटी को इनक्रीस करना बहुत ही ज्यादा जरूरी होता है डोमेन अथॉरिटी जब इनक्रीस होती है तो डोमैन स्कोर इनक्रीस हो जाता है जिससे ब्लॉग पर बैंक लिंक बनता है और ब्लॉग रैंक हो जाता है।

डोमेन अथॉरिटी क्या है ?

किसी भी वेबसाइट या ब्लॉग से कितना भी proffered करता है या फिर कितनी भी बैक लिंक क्यों ना हो आपकी ब्लॉग से जब दूसरी किसी हाई डोमेन अथॉरिटी PA ब्लॉग से बैंक लिमिटेड होंगी हमारे ब्लॉग में तो ब्लॉग डोमेन स्कोर इनक्रीस होता है उसे ही हम डोमेन अथॉरिटी कहते हैं।

यदि आपकी ब्लॉग की डोमेन अथॉरिटी अच्छी नहीं है यानी कि आपका ब्लॉग किसी अच्छे ब्लॉग से बैक लिंक नहीं मिल पा रहा है तो ऐसे में ब्लॉग डोमेन स्कोर नहीं सकता है ब्लॉग डोमेन अथॉरिटी नहीं बढ़ाने से ऐसे कई सारी जो लोग होते हैं जो गूगल सर्च इंजन में पड़ा रहता है लेकिन रैंक नहीं होता है।

👉 best-loan-app-in-india-2022/

ब्लॉग को रैंक कराने के लिए न केवल डोमेन अथॉरिटी को इनक्रीस करना काफी होता है इसके लिए डोमेन अथॉरिटी और पेज अथॉरिटी इनक्रीस करना सबसे महत्वपूर्ण होता है साथ ही ब्लॉग की SEO की स्कोर इनक्रीस करनी पड़ती है।

ब्लॉग का डोमेन अथॉरिटी कैसे इनक्रीस करें

यदि हम ब्लॉगर ब्लॉग की बात करे तो ब्लॉगर बनाते समय ना केवल डोमिन की जरूरत होती है लेकिन वर्डप्रेस में ब्लॉग क्रिएट करने के लिए होस्टिंग भी चाहिए होती है इसीलिए दोस्तों आज की इस पोस्ट में आपको ब्लॉग और वर्डप्रेस दोनों पर ब्लॉग बनाने के लिए सबसे विशेष ध्यान रखने वाली बात क्या है।

Blogger के लिए

ब्लॉगर पर ब्लॉग बनाने के लिए आपको पहले एक सबमिशन के साथ साथ किसी भी ब्लॉगर टेंप्लेट से बिल्कुल उसी टाइप की सब्डोमेन सिलेक्ट करना है जैसा कि आपका डोमेन नेम खरीद लिया है या खरीदने के बारे में सोच रहे हैं।

उसके बाद आप ब्लॉग बनाने के लिए उस पर कई प्रकार के बेसिक SEO करने के बाद एक अच्छी सी SEO फ्रेंडली ब्लॉगर टेंप्लेट डाउनलोड करनी होगी टेंपलेट डाउनलोड करने के बाद आप ब्लॉग पर उस टेंप्लेट को अपलोड कर सकते हैं यदि आपको ब्लॉगर टेंप्लेट चेंज करना नहीं आता है तो आप इसके लिए भी पोस्ट पढ़ सकते हैं।

वर्डप्रेस के लिए

वर्डप्रेस पर ब्लॉग बनाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको एक डोमेन नेम और एक होस्टिंग दोनों को एक साथ खरीदना होगा आप चाहे तो अलग-अलग कंपनी से भी खरीद सकते हो डोमेन और हॉस्टल खरीदने के बाद होस्टिंग और दोनों को एक साथ जोड़ना पड़ता है और होस्टिंग सीपैनल में जाकर वर्डप्रेस इंस्टॉल करना है फिलहाल आपकी जानकारी के लिए बता देती हूं कि वर्डप्रेस पर ब्लॉग बनाने के लिए अच्छी डोमेन और होस्टिंग खरीदनी पड़ती है।

होस्टिंग और डोमेन नेम खरीदने के दौरान आपको ध्यान रखना है कि डोमेन आपकी ब्लॉग टॉपिक की बेस कीवर्ड में आना चाहिए तभी एक सक्सेसफुल ब्लॉगर बन सकते हो साथ ही आपको यह भी पता होना चाहिए कि होस्टिंग अच्छी सरवर वाली खरीदनी चाहिए।

उसके बाद डोमेन अथॉरिटी इनक्रीस कर सकते हो डोमेन अथॉरिटी इनक्रीस करने के लिए आपको हाई डी ए और पीए वाली वेबसाइट से बैकलिंक बनानी होगी।

👉 dhani-app-kya-hota-hai/

निष्कर्ष

तो दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैंने आपको बताया है डोमेन अथॉरिटी क्या है ब्लॉग की डोमेन अथॉरिटी कैसे इनक्रीस करें यदि आपको मेरी यह पोस्ट अच्छी लगती है और आपके लिए लाभदायक साबित होती है तो प्लीज इसे अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया साइट पर जरूर शेयर करना इसके अतिरिक्त आपको मेरी इस पोस्ट से जुड़ा कोई भी प्रश्न पूछना हो तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here