Android Phone Se Video Editing Kaise Kare? [Best Editing application]

Android Phone Se Video Editing Kaise Kare? [Best Editing application]

नमस्कार दोस्तों आज की एक नई और ताजा आर्टिकल के लिए आज हम आपको बताने वाले हैं की Android phone Se Video Editing Kaise Kare? [Best Editing application] के बारे में पूरी जानकारी बताने वाले हैं हिंदी में आप अपने मोबाइल फोन से किस प्रकार से वीडियो एडिटिंग आसानी से कर सकते हैं अगर आप भी इसी प्रकार अपने मोबाइल से video editing सीखना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत बढ़िया होने वाली है।

आपको बता देंगे आज की दुनिया में बहुत से लोग video editing करके बहुत सारा पैसा भी कमा रहे हैं और अपने जीवन को अच्छा और साकार बना रहे हैं अगर आपकी आपको पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों को शेयर जरूर करें जिससे वह लोग भी हमारी आर्टिकल को पसंद जरूर करें तो दोस्तों मोबाइल में video editing आज के समय में बहुत ही आसान होता है अगर आप भी अपने मोबाइल से वीडियो एडिटिंग करना चाहते हैं इसके लिए आप लोगों को इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ना होगा।

अगर आप लोग अपना खुद का एक यूट्यूब चैनल इस्तेमाल करते हैं तो और इस प्रकार आपके पास कोई लैपटॉप या पीसी नहीं हो पाता है तो आप अपनी फोन से ही बहुत ही अच्छी प्रकार से video editing कर सकते हैं क्योंकि दोस्तों अपने यूट्यूब चैनल के लिए बहुत ही जरूरी होता है अगर आपको अपनी खुद की नाटक चैनल पर वीडियो अपलोड करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप लोगों को video editing करना बहुत ही आसान होता है इसके बिना अपना यूट्यूब चैनल आप नहीं चला सकते हैं अगर आप लोग video editing application के बारे में जानना चाहती है।

अपने स्मार्टफोन से हम वीडियो एडिटिंग कैसे कर सकते हैं?

तो इस प्रकार आप लोग अपने मोबाइल के प्ले स्टोर पर जाकर सर्च कर के बहुत सारे एप्लीकेशन देख सकते हैं और उनके हिसाब से आप लोग video editing आसानी से कर सकते हैं लेकिन इसके लिए बहुत सारे इस प्रकार के एप्लीकेशन होते हैं जो एक्टिंग करने का लिमिट प्रदान करते हैं इस प्रकार वह एक्टिंग एप्लीकेशन होता है इसे ज्यादा से ज्यादा लोग इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं यह सभी एप्लीकेशन इतनी खास नहीं होते हैं जितना कि आप समझ रहे हैं इस प्रकार आप सभी लोगों को अपने मोबाइल में video editing बहुत ही अच्छे तरीके से कर सकते हैं।

अब आप अपने मोबाइल में video editing किस तरह की करना चाहते हैं तो आप चाहे तो उसी प्रकार की आसानी से कर सकते हैं अगर आप लोग अपनी वीडियो के पीछे का बैकग्राउंड रिमूव करना चाहते हैं तो आप बहुत ही आसान तरीके से कर सकते हैं उसके लिए आप लोगों के पास green screen होना बहुत ही जरूरी होता है अगर आपके ग्रीन स्क्रीन नहीं होती है तो आप तो वीडियो का बैकग्राउंड चेंज करना बहुत कठिन होगा तो अब हम आपको बताएंगे क्या आप किस प्रकार से video editing कर सकते हैं। तो हम उसे किचन के बारे में आप लोगों को बताने वाले हैं उस एप्लीकेशन को आप लोगों को अपने दोस्तों को जरूरi शेयर करें।

Best Video Editing Application.

जैसा कि दोस्तों आप सभी लोग जानते हैं कि आज के समय में आप लोग को बहुत प्रकार की ऐसी एप्लीकेशन मिल जाती जिनसे आप बहुत ही अच्छी तरीके से और प्रोफेशनल video editing कर सकते हैं आप इन एप्लीकेशन ओं की सहायता से बहुत ही अच्छी प्रकार से अपनी video editing कर सकते हैं क्योंकि आज के समय में हममे से बहुत से लोगों के पास कंप्यूटर है लेकिन कुछ ऐसे लोग भी हैं जिनके पास अभी कंप्यूटर नहीं है इस प्रकार हम को अपने मोबाइल के जरिए से ही अच्छी प्रकार से video editing करने की आवश्यकता पड़ती है।

तो अब मैं आप लोगों को इस एप्लीकेशन के बारे में बताने वाला हूं जिसे एप्लीकेशन से मैं बहुत ही अच्छी प्रकार से video editing अपनी यूट्यूब के लिए करता रहता हूं अगर आप भी इसी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप भी इसे बहुत ही अच्छी प्रकार से कर सकते हैं एप्लीकेशन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा और शायद मैं उम्मीद करता हूं इस एप्लीकेशन का आपने नाम सुना ही होगा एप्लीकेशन का नाम kinemaster video editing है अगर आप इसका यूज़ करना नहीं जान पाते हैं तो मैं आपको इसके बारे में सारी प्रोसेसिंग विस्तारपूर्वक बताने वाला हूं। मैं आपको अपनी के बताने वाला हूं इन सभी स्टेप्स को आपको जरूर फॉलो करना होगा।

KineMaster App वीडियो एडिटिंग कैसे करें?

1. सबसे पहले आप लोगों को अपने मोबाइल में प्ले स्टोर को ओपन कर लेना होगा प्ले स्टोर ओपन करने के बाद आपको प्ले स्टोर में सर्च करना होगा kinemaster app फिर आपके सामने यह नजर आ जाएगा इसे आप लोगों को इंस्टॉल कर लेना होगा।

2. इस प्रकार आपका kinemaster एप्लीकेशन इंस्टॉल हो जाता है फिर आप इस kinemaster एप्लीकेशन से video editing करना प्रारंभ कर सकते हैं तो हम आपको इसके बारे में आप नीचे बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप लोग सारी प्रोसेसिंग कर सकती हैं।

3. यह सब करने के बाद आप लोगों को सबसे पहले मीडिया पर क्लिक करके वीडियो सेलेक्ट करना पड़ेगा।
4. फिर आप लोगों को नियर ऑप्शन पर ओके करना होता है वीडियो के लिए इफेक्ट text इनको बहुत ही आसान तरीके से सेलेक्ट कर लेना होगा।

5. इस प्रकार आप लोगों को नंबर तीन वाले ऑप्शन पर दिखाइएगा उस पर ओके करके फिर आप लोगों को kinemaster वीडियो के effect आसानी से डाल सकते हैं।

6. फिर आप लोगों को वीडियो पर क्लिक करके अपनी खुद की वॉइस को भी चेंज कर सकते हैं।
7. इसके बाद आप सभी लोगों को क्लिक वाले बटन पर ओके करके वीडियो प्ले करके आसानी से एक भी कर सकते हैं।

8. अगर आप लोग अपनी वीडियो में किसी भी प्रकार का म्यूजिक लगाना चाहते हैं तो आप बहुत ही आसान तरीके से ऐड कर सकते हैं।
9. इस प्रकार आपका वीडियो अच्छी प्रकार से एडिट हो जाता है तो आप इसे एक्सपोर्ट आसानी से कर सकते हैं आप अपनी वीडियो को MP4 MP3 या फिर एचडी किसी भी प्रकार वीडियो को सेव कर सकते हैं।
10. आप अपनी वीडियो को कट करना चाहते हैं तो कट भी कर सकते हैं इसमें बहुत सारी effect भी डाल सकते हैं तूने डालना बहुत ही आसान होता है।

मैं उम्मीद करता हूं आप लोग इस प्रकार kinemaster video editing बहुत ही आसान तरीके से कर सकते हैं आपकी समझ में बहुत ही अच्छी प्रकार से आ चुका होगा इस प्रकार आप लोग अपनी video editing सकते हैं अगर आपको फिर भी कोई दिक्कत आती है इस पोस्ट के कमेंट बॉक्स में जाकर किसी भी प्रकार की इस आर्टिकल से रिलेटेड जानकारी पूछ सकते हैं इस प्रकार आपको नई पोस्ट के लिए धन्यवाद।

Leave a Comment