बाइक इंश्योरेंस ऑनलाइन कैसे करें?

बाइक इंश्योरेंस ऑनलाइन कैसे करें?

बाइक का इन्शुरन्स कैसे खरीद सकते है?2021.
बाइक इंश्योरेंस ऑनलाइन कैसे करें?

हेलो फ्रेंड आज की इस पोस्ट में हम आप लोगों को बताने वाले हैं कि बाइक का इंश्योरेंस ऑनलाइन कैसे करें? आप सभी लोगों को ऑनलाइन इंश्योरेंस करने वाली बहुत सी कंपनी देखने को मिल जाती है और आप लोगों को दो पहिए वाली गाड़ी की कंपनी, वाहन, उस महीने के साल के हिसाब से पॉलिसी करनी होती है और इसी प्रकार आप इस बीमा की पॉलिसी की तुलना आसानी से कर सकते हैं।

क्या आप लोग अपनी गाड़ी का बीमा टाइम पर करा देते हैं अगर आप अपनी गाड़ी का इंश्योरेंस टाइम पर नहीं करा पाते हैं तो अगर कोई एक्सीडेंट या दुर्घटना हो जाने पर आपको कोई भी मुआवजा नहीं मिल सकता है और आपको दूसरी तरफ पुलिस आप के कागज की चेक करते हैं अगर आपको नहीं मिलते हैं तो इसके लिए आप लोगों को जुर्माना देना पड़ेगा इसलिए दोस्तों आप लोगों को इंश्योरेंस कराना बहुत ही जरूरी होता है। तो आज हम इसी के बारे में आप लोगों को बताने वाले हैं जो आपके लिए बहुत ही जरूरी होता है।

अगर दोस्तों आप लोगों की बाइक स्कूटर चोरी हो जाने पर या फिर एक्सीडेंट होने पर या किसी प्रकार की बिपता होने पर बीमा की पॉलिसी इंश्योरेंस इसकी भुगतान को पूरा कर देती है अगर आप लोगों के दो पहिए वाहन से किसी तीसरे व्यक्ति को कुछ नुकसान हो जाता है तो इस प्रकार किसी थर्ड पार्टी कंपनी से कवरेज मैं उसके लिए जुर्माना की व्यवस्था करवाती है।

बीमा पॉलिसी पूरी भरपाई करती है अगर आप लोगों की गाड़ी की दुर्घटना की स्थिति खराब हो जाती है तो उसे ठीक करने का बीमा कंपनी में पूरा खर्चा उठाती है इसके लिए आप लोगों को कोई पैसा देने की जरूरत नहीं पड़ती है बीमा पॉलिसी का होना आपके लिए बहुत ही जरूरी होता है। अगर आप सभी लोग बीमा पॉलिसी करवाना चाहती है अगर आपके पास बाय की स्कूटर है तो हम आपको आज एक अच्छा तरीका बनाने वाले हैं जो आपके लिए बहुत ही उपयोगी होगा।

Two wheels insurance पॉलिसी कैसे करवाएं?

अगर आप लोग किसी भी दो पहिए वाली गाड़ी की online insurance policy करवाना चाहती है तो है आपके लिए बहुत ही है आसान होता है अगर आप किसी भी बीमा कंपनी पॉलिसी खरीदने से पहले आप लोगों के लिए क्या जरूरी होता है और दोस्ती कंपनियों के प्लान अलग-अलग प्रकार की होती है और कौन सी कंपनी का प्लान सच्चा होता है आज हम इसके बारे में भी इतने ही बात करने वाले हैं आपकी कंपनी के इंश्योरेंस करवाएं अच्छा होता है।

जो आज के समय में आपको ऑनलाइन पॉलिसी की बहुत सी वेबसाइट देखने को मिल जाती है कहां पर जाकर आप दो पहिए वाली वाहन की कंपनी,आप इस कंपनी मैं इंश्योरेंस जब से करवाना चाहते हैं उसी साल से बीमा पॉलिसी की compare कर सकते हैं।

अगर आप दिया फोन सी की तुलना के बारे में जानना चाहते हैं तो यह ध्यान रखना आपके लिए बहुत ही जरूरी होगा कि जब भी अभी आप अच्छी करवा कर आंखें बंद करके सिर्फ 3 नियम के बारे में भी विचार नहीं करना होगा आप लोगों को बीमा के अन्य फीचर के बारे में भी ध्यान देना होगा।

तो अब तेरे बिना किए आगे बढ़ते हैं क्या आप किस प्रकार की दो पहिया वाहन के लिए बीमा policy insurance करवाना अच्छा होगा। जो कि हम आपको नीचे बताने वाले हैं जिसकी सहायता से आपको अच्छा लगे उसी के हिसाब से आप हमें भी में कौन सी करवा सकते हैं जो निम्न प्रकार है।

बाइक इन्शुरन्स प्राइस लिस्ट थर्ड पार्टी

1. इस प्रकार आप लोगों को क्रोम ब्राउज़र में जाकर बीमा कंपनी वेबसाइट पर सर्च कर देना होगा इसके बाद आप लोगों को ऑनलाइन इंश्योरेंस रीडायरेक्ट करना होगा खरीदने के लिए इसके बाद कोई अच्छी सी वेबसाइट तुलना करने वाली से पॉलिसी खरीद लेनी होगी और इस प्रकार आप लोग इंश्योरेंस कंपनी खरीद सकते हैं।

2. यहां पर आप सभी लोगों को वह वाले पहिए वाली मोहन के बारे में नॉलेज होती है इसमें आप लोगों को वाहन का मॉडल डालना होगा,इसे तैयार करने वाली कंपनी का नाम डालना होगा और उसने आप लोगों को रजिस्ट्रेशन का साल और ईंधन की क्षमता भी शामिल है। यह सब नॉलेज आपको यहां पर बीमा कंपनी दे देती है और यहां पर धंधा करने वाली सभी लोगों को खर्च करने वाली रकम सब की जानकारी मिल जाएगी और यही सारी रकम आप लोगों की दो पहिए वाले वाहन की premium खर्चा होगा।

3. अगर आप सभी लोग premium price या फिर दो पहिया वाला वाहन के प्रीमियम बीना के इंश्योरेंस की पिक्चर से संतुष्ट होती है तो इस प्रकार आप लोगों को नेक्स्ट बटन पर बटन पर ओके कर देना होगा इस तरह आप लोगों को व्यक्तिगत सारी नॉलेज मिल जाएगी इसमें आप लोगों का मोबाइल नंबर,पता,या नाम सम्मिलित होते हैं। ऐसी बात आप लोगों को वहां पर धमकी बारे में सभी जानकारी अपने पहले वाली बीमा की नॉलेज देनी होती है जब भी आप लोगों का भी ना हो पाता है।

व्यक्तिगत नॉलेज:- जहां पर आप लोगों को जन्म तिथि, मालिक का नाम, अन्य बातें और लिंग शामिल होते हैं।

संपर्क जानकारी:- यहां पर आप लोगों को जन्मदिन, मालिक का नाम, और अन्य दूसरी बातें भी शामिल होती हैं। ईमेल आईडी डाली होती है।

Policy विवरण:-

यहां पर आप लोगों को अपनी पुरानी पॉलिसी खत्म होने और प्रारंभ होने की जानकारी देनी होती है।

वाहन विवरण:- इसमें आप लोगों को अपने वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर, वाहन तैयार करने वाली कंपनी का नाम, अपने वाहन का मॉडल का नंबर, शोरूम कीमत की प्राइस, लोन की नॉलेज मिल जाएगी।

4. के बाद आप लोगों को संपूर्ण जानकारी विस्तार पूर्वक मिल जाते हैं अगर आप लोग फोन के बारे में दीजिए तब उन्होंने जी आपके जरूरत के साफ सफाई होती है तो आप हम लोग सहमत होंगे इस प्रकार आप लोगों को tab पर ओके कर देना होगा इस सब के बाद आप लोगों को बीमा इंश्योरेंस करने वाली सभी कंपनी पेमेंट करने वाले पेज पर सेंड कर देगा।

5. और यहां पर आप लोगों को बीमा पॉलिसी और इंश्योरेंस के लिए पेमेंट mod सेलेक्ट करना होता है और फिर आप लोग इसके बाद वहां पर डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड का पेमेंट वॉलेट का पेमेंट सेलेक्ट कर के करना होता है।

इस प्रकार आप लोग अपने दो पहिए वाले वाहन की इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदने में पेमेंट कर दीजिए आपको इंश्योरेंस जनरेटर होता है अगर आप सभी लोग जाए तो अपनी इंश्योरेंस डाक्यूमेंट्स का डेट आसानी से निकलवा सकते हैं अगर बीमा कंपनी आप लोगों सूचित करता है तो के कुछ दिन बाद ही आप लोगों के पते पर पहुंचा देता है।

मैं आशा करता हूं कि आप लोग अब जान चुके होंगे बीमा पॉलिसी के बारे में हमें इंश्योरेंस कंपनी से कितना फायदा हो सकता है। इस प्रकार आप लोगों को next new पोस्ट के लिए धन्यवाद।

 18 total views,  1 views today

Leave a Comment